अभी भी गायब हैं विधायक
अभी भी गायब हैं विधायक Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

MP सियासत का महाड्रामा! अभी भी गायब हैं विधायक: CM

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजनीति में बीते दिनों से चल रहे हॉर्स ट्रेडिंग मामला और होटल राजनीति के बाद अब जहां कुछ विधायक बीते दिन राजधानी भोपाल पहुंचे थे वहीं कुछ विधायकों को लेकर अब भी संशय बना हुआ है जिनमें 4 विधायक के लापता होने की खबर सामने आई है। इस बीच कमलनाथ सरकार द्वारा इस घटनाक्रम से व्याप्त हुए असंतोष को खत्म करने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सरकार की तैयारी

इस संबंध में जहां राज्य की कमलनाथ सरकार मंत्रिमंडल में विस्तार करने की बात कर रही है वहीं इससे पहले पूर्व मंत्री दिग्विजय सिंह और महासचिव सिंधिया के समर्थक मंत्रियों की छुट्टी होने की खबरें भी सामने आ रही हैं, इसके साथ ही निर्दलीय विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की संभावना है, जिसमें विधायक ऐंदल सिंह कंषाना और बिसाहू लाल सिंह का नाम शामिल है।

बैठक के दौरान जताई चिंता

इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में सियासी ड्रामे से वापस लौटे विधायकों और मंत्रियों की उपस्थिति में लंबी बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें मंत्रियों और विधायकों ने भाजपा के पलटवार की राजनीति पर मंथन किया था जिसे फिलहाल गोपनीय रखा गया है। वहीं बैठक में अब तक लापता कांग्रेस के 4 विधायकों बिसाहूलाल सिंह, हरदीप सिंह डंग और रघुराज सिंह कंषाना को लेकर भी चिंता जताई गई। उनके नाम बिसाहू लाल सिंह, हरदीप सिंह डंग और रघुराज सिंह कंसाना (सभी कांग्रेस) हैं। इसके अलावा सुरेंद्र सिंह शेरा (निर्दलीय) शामिल हैं।

पूर्व मंत्री दिग्गी का दावा

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दावा करते हुए 4 विधायकों के भाजपा में रहने की बात कही थी, इनमें से छः से सात विधायकों को बीजेपी के कब्‍जे से मुक्‍त करा लिया गया है। दिग्विजय सिंह ने बताया कि अब सिर्फ चार विधायक ही भाजपा के पास हैं। हालांकि, दिग्जिवय सिंह और कमलनाथ सरकार में मंत्री जयवर्धन सिंह को सिर्फ BSP की निष्‍कासित विधायक रमाबाई के साथ ही लौटते हुए देखा गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT