मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को फिर लिखी चिट्ठी
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को फिर लिखी चिट्ठी Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को फिर लिखी चिट्ठी

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में सत्ता के लिए जंग जारी है। जहां एक सुप्रीम कोर्ट भाजपा की फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट का मप्र सरकार को नोटिस जारी किया और बुधवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई का आदेश दिया। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को दूसरी चिट्‌ठी लिखी है। इसमें उन्होंने कहा, 40 साल के राजनीतिक जीवन में हमेशा मर्यादाओं का पालन किया। आपके 16 मार्च के पत्र से दुखी हूं, जिसमें आपने मुझ पर मर्यादाओं का पालन नहीं करने का आरोप लगाया। मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी। फिर भी यदि आपको ऐसा लगा है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा आपने यह मान लिया है कि मेरी सरकार बहुमत खो चुकी है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि आपने भाजपा से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर ऐसा माना है। भाजपा ने कांग्रेस के 16 विधायकों को बंधक बना रखा है। भाजपा के नेता इन विधायकों पर दवाब डालकर उनसे बयान दिलवा रहे हैं। प्रदेश के बंदी 16 विधायकों को स्वतंत्र होने दीजिए। 5-7 दिन खुले वतावारण में बिना दबाव के घर में रहने दीजिए ताकि वो स्वतंत्र मन से अपना निर्णय ले सकें। आपने कहा है कि 17 मार्च तक फ्लोर टेस्ट नहीं कराने पर यह माना जाएगा कि मुझे वास्तव में बहुमत प्राप्त नहीं है, यह पूरी तरह से आधारहीन और असंवैधानिक है।''

सीएम कमलनाथ ने इसमें विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित करने के कारणों का भी उल्लेख किया है। उन्होंने लिखा कि पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में है। WHO ने इसे महामारी घोषित किया और भारत सरकार ने एडवायजरी जारी की है। इसमें भीड़ और सार्वजनिक स्थानों से बचने की सलाह दी गयी है। इसी वजह से विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित की गयी है।

सीएम कमलनाथ ने लिखा कि पिछले 15 महीनों में मैंने सदन में कई बार अपना बहुमत साबित किया है। अगर बीजेपी आरोप लगा रही है तो अविश्वास प्रस्ताव के जरिए वो फ्लोर टेस्ट करा सकते हैं। मेरी जानकारी में है कि बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत कर दिया है। इस पर अब विधानसभा अध्यक्ष आगे कार्रवाई करेंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT