मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव
मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव Social Media
मध्य प्रदेश

धार में पीएम एक्‍सीलेंस कॉलेज खोला जाएगा- CM डॉ. मोहन यादव

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • धार जिले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव

  • सीएम ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को किश्त का अंतरण एवं विकास कार्यों का किया भूमिपूजन-लोकार्पण

  • कार्यक्रम में CM ने कहा-यह क्षेत्र जनजातीय भाई-बहनों के पुरुषार्थ और पराक्रम के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है

CM Mohan Yadav in Dhar: मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव उज्जैन से धार पहुंचे है, यहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश के 56 लाख हितग्राहियों को 340 करोड़ की सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि का अंतरण, प्रधानमंत्री आदि आदर्श ग्राम योजनांतर्गत 136 करोड़ के 1 हजार 634 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं आहार अनुदान योजना के अंतर्गत 2 लाख से अधिक जनजातीय बहनों को 30.43 करोड़ की राशि का अंतरण किया।

आज मैं विभिन्न निर्माण कार्यों की सौगात लेकर धार आया हूं: CM

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, आज मैं विभिन्न निर्माण कार्यों की सौगात लेकर धार आया हूं "हमारे बच्चों के हाथों में हुनर होना चाहिए" प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमने ITI बनाने की घोषणा की है, जिसके निर्माण कार्य का आज भूमिपूजन हुआ है। अब अगले साल लोकार्पण करने भी मैं ही आऊंगा। आज के इस अवसर पर मैं नये हाईस्कूल बनाने की घोषणा करते हुए उसका भूमिपूजन भी कर रहा हूं। "बार-बार नहीं भरना पड़ेगा बिजली का बिल" "पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना" के तहत सोलर पैनल लगाकर 300 यूनिट तक निःशुल्क बिजली दी जाएगी

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, मुझे इस बात की प्रसन्‍नता है कि धार का यह क्षेत्र हमारे जनजातीय भाई-बहनों के पुरुषार्थ और पराक्रम के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। हर किसी के जीवन में खुशहाली आये, हर भूखे को अन्न मिले, इसके लिए ही सरकार उद्योग निवेश को प्रोत्साहित करती है।

धार में सीएम की घोषणा

▶आयुर्वेदिक कॉलेज खोला जाएगा

▶मांडव उद्वहन परियोजना के माध्यम से जिले में नर्मदा का पानी खेतों तक पहुंचाया जाएगा

सीएम ने कही ये बातें...

  • उज्जैन में हुए इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में धार-मांडव की धरती पर 20 से ज्यादा कारखाने लगाने का फैसला किया गया है, जिससे लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

  • प्रधानमंत्री ने प्रदेश को साइबर तहसील की सौगात दी है, अब लोगों को घर बैठे नामांतरण की सुविधा मिलेगी।

  • जनता के हित के फैसले लेने में हमारी सरकार पीछे नहीं है। प्रधानमंत्री का अभिनंदन करें, जो किसी भी परिस्थिति को जनता के अनुकूल बनाने में समर्थ हैं।

  • बड़ी संख्या में यहां लाड़ली बहनें बैठी हैं, इस बार त्योहारों के चलते यहां 10 तारीख के पहले ही योजना की राशि खातों में डाली जा चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT