Nag Panchami 2021
Nag Panchami 2021 Social Media
मध्य प्रदेश

नागपंचमी पर मुख्यमंत्री शिवराज ने सभी को दी आत्मीय बधाई, की ये कामना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एक तरफ जहां सावन भोले शंकर का महीना है, वहीं नागदेवता को भगवान भोलेनाथ और विष्णु का सर्वाधिक प्रिय बताया गया है, सावन महीने की पंचमी तिथि को नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है, हिन्दू धर्म में पौराणिक काल से ही सांपों को देवता के रूप में पूजा जाता रहा है, नागपंचमी (Nag Panchami 2021) के दिन नाग पूजन का खास महत्व होता है, इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को बधाई दी है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट के जरिए दी बधाई

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर नागपंचमी की आपको आत्मीय बधाई दी! इस पुनीत अवसर पर नागदेवता के चरणों में प्रणाम और यही प्रार्थना कि सबका मंगल और कल्याण हो, सबके जीवन खुशहाली, समृद्धि और सफलता का नव दीप देदीप्यमान हो!

जीव रक्षा और प्रकृति प्रेम के पावन पर्व नागपंचमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान भोलेनाथ की कृपा से आप सभी के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे। सभी स्वस्थ रहें, प्रसन्न रहें।
CM चौहान ने कहा

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर दी बधाई

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सनातन संस्कृति में जीव-जन्तुओं समेत पेड़ - पौधों से पवित्र संबन्ध बनाए रखने की पुरातन परंपरा है। नागपंचमी के दिन नाग पूजा प्रकृति से आत्मीय जुड़ाव का परिचायक है। आप सभी को नागपंचमी पर्व की अनंत बधाई एवं शुभकामनाएँ।

साल 2021 में 13 अगस्त को मनाया जा रहा है नाग पंचमी का त्योहार

बताते चलें कि नाग पंचमी (Nag Panchami) हर साल सावन मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाई जाती है, साल 2021 में नाग पंचमी का त्योहार 13 अगस्त को मनाया जा रहा है, नाग पंचमी का त्योहार हिंदू धर्म में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है, इस दिन नाग देवता की पूजा की जाती है, मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव की पूजा के साथ नागों की पूजा करने से कालसर्प दोष का प्रभाव खत्म हो जाता है, भक्त पर शिव की कृपा होने से उनकी सारी मुरादें पूरी होती हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT