मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मलेन भोपाल
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मलेन भोपाल RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

पुलिस विभाग में महिलाओं को अब 35 प्रतिशत आरक्षण, लाड़ली बहनों को 1250 रुपए, गैस सिलेंडर 450 रु- CM ने की घोषणा

gurjeet kaur

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री द्वारा रविवार को प्रदेश भर की लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाया गया। इस दौरान उन्होंने लाड़ली बहना सेना कैलेंडर का विमोचन किया। मध्यप्रदेश में महिलाओं से सम्बंधित विभिन्न योजनाओं पर आधारित लघु फिल्म भी दिखाई गई। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में महिलाओं के लिए बड़ी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि, अब से प्रदेश में महिलाओं को पुलिस आरक्षण 30 से बढाकर 35 परसेंट किया जाएगा।

मुख्यमंत्री द्वारा की गई महत्वपूर्ण घोषणाएं :

सावन के महीने में रसोई गैस 450 रुपए में दिए जाएंगे।

महिलाओं को पुलिस विभाग और अन्य नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण।

बढ़े हुए बिजली के बिल माफ़ केवल 100 रुपए आएगा बीजली बिल।

अक्टूबर से लाड़ली बहनों के खाते में आएंगे 1250 रुपए।

कार्यक्रम में सिंगल क्लिक से डाले गए महिलाओं के खाते में 250 रुपए।

लाड़ली बहनों को भी आजीविका मिशन के तहत जोड़ा जाएगा और 2 प्रतिशत ब्याज पर लोन दिया जाएगा।

जहां आधी से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी उस क्षेत्र में शराब की दुकान अगले साल से बंद कर दी जाएंगी।

सीएम ने की लाड़ली बहनों से की राजनीतिक रूप से एक होकर रहने की अपील :

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान कहा, सभी बहनों को राजनीतिक रूप से एक होकर रहना है। संगठन में ताकत होती है। अगर हम एक होकर रहेंगे तो कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा। उन्होंने कहा कि, मैं 4 बार मुख्यमंत्री महिलाओं के कल्याण के लिए ही बना हूँ। हमारे देश में प्रारम्भ से ही महिलाओं का सम्मान किया जाता था लेकिन गुलामी ले चलते हमारा समाज पुरुष प्रधान समाज बन गया। भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में महिलाओं ने मुख्यमंत्री को राखी भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बहनों पर पुष्प की वर्षा भी की। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने महिलाओं के लिए गीत भी गाये।

प्रीत के धागों के बंधन में, स्नेह का उमड़ रहा संसार। सारे जग में सबसे सच्चा, होता भाई-बहन का प्यार।। ये भाई और बहन का प्रेम, अमर प्रेम है। मेरी सभी बहनों को मैं दोनों हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर प्रणाम करता हूं -CM शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT