श्रद्धेय अनिल माधव दवे की जयंती
श्रद्धेय अनिल माधव दवे की जयंती  Social Media
मध्य प्रदेश

पर्यावरण की सेवा हेतु आजीवन कार्यरत रहे माँ नर्मदा के पुत्र अनिल माधव दवे की जयंती पर कोटि-कोटि नमन: CM

Priyanka Yadav

Anil Madhav Dave Birth Anniversary 2023: आज प्रख्यात पर्यावरणविद्, मां नर्मदा के पुत्र, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे की जयंती है। अनिल माधव दवे की जयंती पर याद करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर नमन किया है।

एक भारतीय पर्यावरणविद् और राजनीतिज्ञ थे अनिल माधव दवे

सन 1956 में 6 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन के छोटे से गांव बारनगर में अनिल माधव दवे का जन्म हुआ था। अनिल माधव दवे एक भारतीय पर्यावरणविद् और राजनीतिज्ञ थे। भारतीय जनता पार्टी के सदस्य, उन्होंने जुलाई 2016 से मई 2017 में अपनी मृत्यु तक नरेंद्र मोदी मंत्रालय में पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री के रूप में कार्य किया ।

सीएम चौहान ने ट्वीट कर लिखा-

अनिल माधव दवे की जयंती पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, पर्यावरण की सेवा हेतु आजीवन कार्यरत रहे माँ नर्मदा के पुत्र स्व.अनिल माधव दवे जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन करता हूँ! नदी तथा प्रकृति के प्रति उनकी संवेदनशीलता को मैंने निकट से देखा है। उनके व्यक्तित्व में स्वयं मां नर्मदा के प्रवाह सी अविरलता एवं निर्मलता थी।

पर्यावरण के मुद्दे को मुख्यधारा में लाने वाले दवे जी सच्चे अर्थों में भारत की ऋषि परंपरा के उत्तराधिकारी थे। नर्मदा समग्र संगठन के माध्यम से उनके काम हम सबके सामने हैं। पौधरोपण के साथ नदियों व वनों की सेवा कर मध्यप्रदेश की पवित्र धरा को समृद्ध और श्रद्धेय अनिल जी के प्रयासों एवं अमूल्य स्मृतियों को हम जीवंत रखें।

पूर्व केंद्रीय मंत्री, पर्यावरण विद, नर्मदा पुत्र स्व. अनिल माधव दवे जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन!
मंत्री सारंग

वीडी शर्मा ने भी किया ट्वीट:

प्रदेश अध्यक्ष पद से वीडी शर्मा (VD Sharma) ने ट्वीट कर लिखा- प्रख्यात पर्यावरणविद्, मां नर्मदा के पुत्र, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे जी की जयंती पर उन्हें शत - शत नमन, श्रद्धेय दवे जी ने अपना पूरा जीवन पर्यावरण संरक्षण और मानव कल्याण के लिए समर्पित कर दिया था। उनके महान विचार नई पीढ़ी के लिये प्रेरणापुंज हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT