CM Celebrate Rakshabandhan With Ladli Bahna
CM Celebrate Rakshabandhan With Ladli Bahna Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री आज लाड़ली बहनों के साथ मनाएंगे रक्षाबंधन, कार्यक्रम के लिए शहर में जोर-शोर से की गई तैयारियां

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जंबूरी मैदान में होगा विशेष सम्मेलन।

  • सवा करोड़ से अधिक महिलाओं को मिल रहा लाभ।

  • सम्मलेन को लेकर विशेष तैयारियां की गई।

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम में आज, रविवार को शामिल होंगे। महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन और सशक्तिकरण के लिए यह विशेष सम्मेलन राजधानी के जंबूरी मैदान में रविवार को दोपहर 12 बजे होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री प्रदेश की लाड़ली बहनों के हित में आवश्यक सुविधाओं की जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री द्वारा वर्तमान में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अंतर्गत प्रदेश की सवा करोड़ से अधिक महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में पारिवारिक आवश्यक खर्चों के लिए प्रदान की जा रही है। इस योजना का प्रदेश में व्यापक स्वागत हुआ है। लाड़ली बहनें मुख्यमंत्री को राखियाँ बांधने और योजना प्रारंभ करने के लिए आभार व्यक्त करने का कार्य विगत दो-तीन माह से निरंतर कर रही है। प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर लाड़ली बहना सम्मेलनों में बहनों ने प्रसन्नता की अभिव्यक्ति की है।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रारंभ होने के बाद से प्रदेश की बहनों ने इस योजना को महत्वपूर्ण और महिला सशक्तिकरण की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण बताया है। राजधानी भोपाल में इस कार्यक्रम को लेकर जोर शोर से तैयारियां की गई है। सड़कों पर सरकार द्वारा महिलाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं के बारे में बताने के लिए होर्डिंग भी लगाई गई है। इस कार्यक्रम को लेकर एक अनुमान यह भी लगाया जा रहा है की, मुख्यमंत्री कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT