मुख्यमंत्री की कलेक्टर-कमिश्नर आईजी-एसपी के साथ मैराथन वीडियो कांफ्रेंस
मुख्यमंत्री की कलेक्टर-कमिश्नर आईजी-एसपी के साथ मैराथन वीडियो कांफ्रेंस Raj Express
मध्य प्रदेश

CM शिवराज सिंह ने कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया

Author : Mumtaz Khan

भोपाल मध्य प्रदेश। भोपाल में बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कलेक्टर-कमिश्नर आईजी-एसपी के साथ मैराथन वीडियो कांफ्रेंस का असर दिखना शुरू हो गया है। उन्होंने कटनी कलेक्टर और नीमच एसपी मनोज कुमार राय को हटा दिया गया है, उनकी जगह अब प्रियंक मिश्रा होंगे कटनी के नये कलेक्टर और सूरज कुमार वर्मा होंगे नीमच के नये एसपी। नीमच पुलिस के कुछ कर्मचारियों पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगा था, कॉन्फ्रेंस में सीएम शिवराज ने इस पर कड़ी नाराज़गी जताई थी।

भोपाल में मुख्यमंत्री ने बुधवार को कलेक्टर-कमिश्नर आईजी-एसपी के साथ मैराथन वीडियो कांफ्रेंस की। उन्होंने इस दौरान अच्छा काम करने वाले अफसरों की और उनके ज़िलों की तारीफ की, लेकिन काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को उन्होंने सबके सामने ही फटकार लगा दी।

मुख्यमंत्री के द्वारा उन्हें भविष्य के लिए हिदायत भी दी गई कि वो अपना काम करने का तरीका सुधार लें। उन्होंने जिन अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की उनमें कटनी कलेक्टर, नीमच एसपी और पथ विक्रेता निधि से जुड़े अधिकारी शामिल हैं। बैठक के दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश के डेवलपमेंट को लेकर अधिकारियों से चर्चा की।

कटनी कलेक्टर को पड़ी फटकार :

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कटनी जिला कलेक्टर को डांट लगाई, उन्होंने कटनी में किसानों द्वारा जाम लगाए जाने की जानकारी मांगी। सीएम कटनी कलेक्टर की कार्रवाई से नाखुश हुए। कलेक्टर को उचित कार्रवाई के निर्देश देते हुए शिवराज ने कहा कि धान खरीदी केंद्र पर समुचित व्यवस्था, सही मापदंड से तुलाई एवं किसानों के पेमेंट को लेकर कोई लापरवाही न बरती जाए। वहीं आयुष्मान भारत के कार्ड वितरण में लेट लतीफी पर अलीराजपुर, पन्ना, बड़वानी, डिंडोरी, झाबुआ कलेक्टर से नाराज़गी जाहिर की।

प्रियंक मिश्रा संभालेंगे कटनी कलेक्टर का पद :

मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार को कटनी जिले के कलेक्टर का तबादला कर उनके स्थान पर प्रियंक मिश्रा को पदस्थ किया है।

प्रियंक मिश्रा होंगे नये कटनी कलेक्टर

नीमच एसपी को भी लगी फटकार :

सीएम ने कॉन्फ्रेंस में नीमच एसपी को भी फटकार लगाई। नीमच में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा अपराधियों को संरक्षण दिए जाने की घटना पर मुख्यमंत्री नाराज़गी जताते हुए पुलिस को अपनी कार्यशैली बदलने की हिदायत दी। नीमच में कुछ पुलिसकर्मी के खिलाफ अपराधियों को संरक्षण देने की लगातार शिकायत सामने आ रही हैं।

सुरज कुमार वर्मा नीमच जिले के नए एसपी :

मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार को नीमच जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज कुमार राय का तबादला कर उनके स्थान पर सूरज कुमार वर्मा को पदस्थ किया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राय को पुलिस मुख्यालय भोपाल में सहायक महानिरीक्षक बनाया गया है। वहीं श्री वर्मा अभी तक इंदौर में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

सूरज कुमार वर्मा होंगे नये नीमच एसपी

स्ट्रीट वेंडर योजना को लेकर नाराज़गी :

सीएम ने कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएस नितेश व्यास से पूरी जानकारी लेते हुए जिलों में हो रही अनियमितताओं पर नाराज़गी व्यक्त की। कुछ जिलों में प्रकरण मंजूर होने में देरी, पैसा देने में लेट लतीफी और बैंकों द्वारा समय पर पैसा न भेजने पर सीएम ने नाराज़गी जाहिर की। सीएम ने स्पष्ट निर्देश दिए कि मध्यप्रदेश स्ट्रीट वेंडर योजना में देश में नंबर 1 है। हमें इसे बरकार रखना है, इसमें कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सिस्टम को दुरुस्त किया जाए और काम की नियमित मॉनिटरिंग हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT