श्री चौहान ने रिक्त पदों की पूर्ति के अभियान की समीक्षा की
श्री चौहान ने रिक्त पदों की पूर्ति के अभियान की समीक्षा की Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रिक्त पदों की पूर्ति के अभियान की समीक्षा की

Author : Shashikant Kushwaha

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यावसायिक परीक्षा मण्डल और विभाग स्तर पर रिक्त पदों की भर्ती के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। उन्होंने रिक्त पदों की पूर्ति के लिए संचालित अभियान की समीक्षा की।

विभिन्न विभागों रिक्त पदों की समीक्षा :

बैठक में जेल, स्वास्थ्य, कृषि, पुलिस में रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी गयी। गृह विभाग में आरक्षकों के 6 हजार 800 पदों, स्वास्थ्य विभाग में 2249 पदों और कृषि और किसान कल्याण विभाग में 800 पदों के लिए रिक्रूटमेंट टेस्ट की तैयारी हो गई है। उपयंत्री के ग्रुप 3 रिक्रूटमेंट टेस्ट 52 पदों के लिए हो रहे हैं। इसी तरह ग्रुप-2 एवं सब ग्रुप-4 के रिक्रूटमेंट टेस्ट हो रहे हैं जिनसे 240 पदों की पूर्ति हो सकेगी। जेल प्रहरी के 282 पदों के लिए रिक्रूटमेंट टेस्ट हो रहे हैं।

पुलिस विभाग में सबसे अधिक पद :

विभाग स्तर पर रिक्त पदों की भर्ती के लिए की जा रही कार्यवाही की अगर बात की जाए तो सभी विभागों से ज्यादा पुलिस विभाग में बंपर भर्ती की आशा नजर आ रहे हैं पुलिस विभाग में 6800 आरक्षको की भर्ती की बात निकल कर सामने आ रही है ऐसे में यह उन युवाओं के लिए अच्छी खबर है जो कि लंबे अरसे से पुलिस सर्विस में जाने को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं । आपको बताते चलें कि विभाग में काफी लंबे अंतराल के बाद रिक्त पदों को लेकर सरकार एक्शन पर नजर आ रही है।

जल्द जारी हो सकते हैं नोटिफिकेशन :

मुख्यमंत्री श्री चौहान की समीक्षा बैठक को देखते हुए या अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही समस्त विभागों को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो सकते हैं इसके संबंध में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT