MP CM Oath Ceremony
MP CM Oath Ceremony RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

Live : MP CM Oath Ceremony - डॉ. मोहन यादव CM - राजेंद्र शुक्ल, जगदीश देवड़ा ने डिप्टी सीएम के रूप में ली शपथ

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के 19 वें मुख्यमंत्री बने डॉ. मोहन यादव।

  • पीएम मोदी चीफ गेस्ट के रूप में रहे मौजूद।

  • कई राज्यों के CM भी हुए शपथ ग्रहण समरोह में शामिल।

भोपाल, मध्यप्रदेश। डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। इसी के साथ अब वे मध्यप्रदेश के 19 वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने मुख्यमंत्री के साथ राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को डिप्टी सीएम के रूप में पद की गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में किसी अन्य विधायक ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली है। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शपथ लेने से पहले भोपाल के खटलादेव मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। यहाँ पूजा अर्चना कर वे आगे के कार्यक्रम के लिए रवाना हुए। शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने से पहले डॉ. मोहन यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात भी की।

शपथ ग्रहण से पहले भोपाल के खटलापुरा मंदिर पहुंचे मोहन यादव
शपथ से पहले शिवराज और सिंधिया से मिलने पहुंचे मोहन यादव
ज्योतिरादित्य सिंधिया और मोहन यादव

शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी गेस्ट के रूप में आये। गुजरात, उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों समेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुई। उन्होंने बताया कि, पीठ में स्लिप डिस्क होने के कारण उठने बैठने की अत्यधिक सावधानी रखने का चिकित्सकों का निर्देश है। इसलिए अनुपस्थित रहने के लिए मजबूर हूं।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले, मनोनीत डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने कहा, मध्यप्रदेश के लोगों और हमारी पार्टी ने मुझे यह मौका दिया है। मेरी प्राथमिकता हमारी विकास परियोजनाओं की गति को दोगुना करना होगा। हम तीन क्षेत्रों में काम करेंगे। उद्योग, पर्यटन और कृषि। हमारा लक्ष्य मध्यप्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है।

शपथ ग्रहण समारोह की तवीरें :

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT