मुख्यमंत्री का बदनावर दौरा
मुख्यमंत्री का बदनावर दौरा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री का बदनावर दौरा, सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति का किया अनावरण

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बदनावर दौरे पर हैं। बता दें कि धार जिले के कोद में सरदार वल्लभभाई पटेल जी की प्रतिमा का अनावरण एवं कोटेश्वर मंदिर के दर्शन कर नर्मदा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का भूमि पूजन एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया है।

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान धार जिले के ग्राम कोद में कोटेश्वर मंदिर के दर्शन कर नर्मदा माइक्रो उद्वहन सिंचाई योजना का भूमि पूजन एवं विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण कर रहे हैं। वहीं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व प्रदेश के उद्योग मंत्री आगामी उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी राजवर्धन सिंह दत्तीगांव भी साथ रहे हैं।

आत्मनिर्भर भारत के तहत मध्यप्रदेश में कृषि अधोसंरचना के लिये 7500 करोड़ रुपए की राशि मिलेगी। हम चाहते हैं कि इसके तहत जो भी अधोसंरचना बनाये जायें, उसे किसानों के बेटे-बेटी या किसान उत्पादक संघ ही बनायें।
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई एक्सपोर्टर्स हैं जो सीधे अनाज खरीदते हैं और विदेशों में बेचते हैं, हमारे प्रदेश का बासमती चावल भी विदेश में बिक रहा है। कृषि बिल से आप अपनी फसल उचित दाम में कहीं भी बेच सकते हैं। घर पर ही यदि फसल का ज्यादा मूल्य मिल रहा है तो इससे नुकसान कहां है वही जो हमारे किसान भाई रह गए थे उन्हें भी क्रेडिट कार्ड हमने बांटे। किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ किसानों के साथ पशुपालकों और मछली पालन करने वालों को भी हम दे रहे हैं। बिना ब्याज के ऋण हम देंगे क्योंकि खेती को फायदे का धंधा बनाना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT