मुख्यमंत्री आज करेंगे ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ब्याज मुक्त ऋण का वितरण
मुख्यमंत्री आज करेंगे ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ब्याज मुक्त ऋण का वितरण  Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री आज करेंगे ग्रामीण पथ विक्रेताओं को ब्याज मुक्त ऋण का वितरण

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार, 21 दिसंबर को प्रदेश के लगभग 20 हजार पथ विक्रेताओं को मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के तहत 10-10 हजार रुपए के ब्याज मुक्त ऋण का वितरण (वुर्चअली) करेंगे। यह कार्यक्रम राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में दोपहर तीन बजे से आयोजित होगा। कार्यक्रम में श्री चौहान कुछ जिले के हितग्राहियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी करेंगे।

कार्यक्रम को फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से देखा जा सकता है। इसके अलावा कार्यक्रम से सीधे जुड़ने के लिए वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर डालकर आसानी से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

यह है योजना :

इस मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना में छोटे-छोटे स्ट्रीट वेंडर्स फल, सब्जी, आइसक्रीम, ब्रेड, बिस्किट, अण्डे, जूते-चप्पल, झाड़ू, साइकिल रिपेयरिंग, बढ़ई, कुम्हार, बुनकर, धोबी, टेलर्स आदि को 10-10 हजार रुपए का ब्याज रहित ऋण उनके कार्य के लिए दिलवाया जाता है। क्रेडिट गारंटी राज्य शासन देता है। स्टाम्प ड्यूटी भी नहीं लगती। कोई भी 18 से 55 वर्ष की आयु का ग्रामीण पथ व्यवसायी इस योजना का लाभ ले सकता है।

अभी तक 40 हजार हितग्राही लाभान्वित :

इस योजना के तहत आसानी से हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा 'कामगार सेतु पोर्टल' संचालित किया जा रहा है, जिस पर अभी तक 08 लाख 52 हजार से अधिक हितग्राहियों का पंजीयन किया जा चुका है। इनमें से 80 हजार से अधिक हितग्राहियों के ऋण प्रकरण स्वीकृत किए जा चुके हैं तथा 40 हजार से अधिक हितग्राहियों को ऋण राशि का वितरण मुख्यमंत्री द्वारा गत 24 सितंबर एवं 12 नवंबर को वर्चुअल कार्यक्रमों के माध्यम से किया जा चुका है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT