मुख्यमंत्री आज एक साथ करेंगे 1891 उद्यमों का शुभारंभ
मुख्यमंत्री आज एक साथ करेंगे 1891 उद्यमों का शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल : मुख्यमंत्री आज एक साथ करेंगे 1891 उद्यमों का शुभारंभ

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने बताया कि 8 अप्रैल को मध्यप्रदेश में दुनिया का नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है। इस दिन प्रदेश के 1891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का एक साथ शुभारंभ होगा। श्री सखलेचा ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मिंटो हॉल से इन उद्यमों का वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा एवं सांसद वीडी शर्मा समारोह में उपस्थित रहेंगे।

शुभारंभ होने वाले इन उद्यमों में 4200 करोड़ रूपये के निवेश के साथ 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इन उद्यमियों में से लगभग 100 उद्यमी भोपाल के मिंटो हॉल में मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त उद्योग जगत के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। प्रदेश के जिलों में स्थानीय स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये गए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा उद्यमों के शुभारंभ के पश्चात कुछ जिलों के उद्यमियों से संवाद भी किया जाएगा। प्रदेश में उत्कृष्ठ कार्य करने वाली एमएसएमई एवं स्टार्टअप में से कुछ को कार्यक्रम में सम्मानित भी किया जाएगा। इस सम्मान हेतु उन्हें विभाग की ओर से प्रशस्ति पट्टिका प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में विभाग की सहायता से अपना उद्योग या स्टार्टअप को आगे बढ़ाने वाले उद्यमियों पर फोकस किया गया है। कार्यक्रम में सभी जिलों के उद्यमी एवं प्रतिभागी वेबकास्ट के माध्यम से जुड़े रहेंगे, जिनसे मुख्यमंत्री रूबरू होंगे। कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों में औद्योगीकरण की जागरूकता पैदा करना है। विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं को और उत्कृष्ठ बनाकर कार्य करने वाले उद्यमियों की जानकारी प्रदान कर लोगों में प्रेरणा का माहौल निर्मित होगा। यह एक अभूतपूर्व कार्यक्रम होगा, जिसमें प्रदेश के एक साथ इतनी बड़ी संख्या में एमएसएमई का शुभारंभ किया जाएगा, जो कि प्रदेश के सामाजिक एवं आर्थिक विकास और औद्योगीकरण के लिये सरकार की प्रतिबद्धता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT