भोपाल अस्पताल में आग की घटना पर CM ने जताया दुख
भोपाल अस्पताल में आग की घटना पर CM ने जताया दुख Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Bhopal : अस्पताल में जिंदा जले मासूम, सीएम शिवराज ने जताया दुख, दिए जांच के आदेश

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल के अस्पताल में भीषण आग के बाद का मंजर बेहद भयावह था। सोमवार रात को मध्य प्रदेश के भोपाल के सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय की तीसरी मंजिल के वार्ड में आग लगने से वहां भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई है। इस हादसे के बाद अस्पताल परिसर में चारों तरफ परिजनों की चीत्कार, गुहार और बदहवास हालत देख हर कोई सहम गया।

घटना भोपाल के अस्पताल की :

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में भीषण आग लगने से चार बच्चों की मौत हो गई, मिली जानकारी के मुताबिक आग अस्पताल की तीजरी मंजिल पर स्थित पीडियाट्रिक विभाग में लगी थी, दमकल विभाग ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी ने बताया- सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया।

इस घटना की भयावह तस्वीरें आई सामने

चारों ओर अफरा-तफरी और रोते- बिलखते परिजन :

आग लगने के दौरान बड़ी संख्‍या में बच्‍चों के परिजन अस्पताल के बाहर जमा हो गए थे। इनमें अस्‍पताल प्रबंधन के प्रति आक्रोश साफ देखा जा रहा था। कई बच्‍चों का उपचार जारी है। कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है, आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है ।

CM शिवराज ने जताया दुख :

इस घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रूप से बीमार होने पर भर्ती चार बच्चों को नहीं बचाया जा सका। उन्होंने बताया कि घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।

बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

प्रत्येक मृतक के माता-पिता को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी :

वहीं, राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि इस दर्दनाक घटना में चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि 36 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया, हादसे के समय पीडियाट्रिक विभाग में 40 बच्चे भर्ती थे। प्रत्येक मृतक के माता-पिता को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

आपको बताते चलें कि, प्रदेश में आये दिन हो रही दुर्घटनाओं से लोग परेशान हैं। वहीं, भोपाल में आग की घटना भी जबरदस्‍त तहलका मचा रही हैं। इससे पहले 7 अक्टूबर को हमीदिया अस्पताल में आग लग गई थी। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर- हमीदिया हॉस्पिटल के निर्माणाधीन भवन में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT