आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव
आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

प्रतिबंध के बावजूद आयोजित हुआ गोटमार मेला, भीड़ ने किया पुलिस पर पथराव

Author : Deepika Pal

छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोनावायरस का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं दूसरी तरफ बढ़ते संक्रमण के बीच कई अप्रत्याशित घटनाएं सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही जिले के पांढुर्णा में गोटमार मेले के दौरान आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव करने की खबर सामने आईं है वहीं कुछ दुकानों को नुकसान पहुंचा है। इसके साथ ही दो जगहों से पुलिस की टीम को हटाया गया।

प्रतिबंध लागू होने के बाद भी आयोजित किया गया गोटमार मेला

इस संबंध में, मिली जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में हर साल पोला त्यौहार के बाद गोटमार मेले का आयोजन होता है लेकिन इस साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने मेले पर रोक लगाई थी। इसके साथ ही कलेक्टर ने मेले को लेकर स्थानीय लोगों के साथ बैठक की थी जिसमें निर्णय लिया गया कि, सांकेतिक रूप से ही इस बार मेले का आयोजन किया जाएगा। लेकिन लोग इस प्रतिबंध को मानने के लिए भी तैयार नहीं हुए और मेले का आयोजन किया। जिसमें प्रथा के अनुसार खिलाड़ी ने एक दूसरे पर पथराव करते हैं।

भड़के लोगों ने पुलिस पर जमकर किया पथराव

इस संबंध में, गोटमार मेले के दौरान लोगों का आक्रोश उस समय भड़क गया जब गुजरी चौक पर व्रज वाहन से कुछ दुकानें टूट गई जिस पर लोगों ने जहां पुलिस पर पथराव कर दिया वहीं पुलिस को भगाने के साथ ही पुलिस के बेरिकेड्स भी तोड़ डाले इसके साथ ही खुलेआम एक दूसरे पर पत्थर फेंक गोटमार खेलते रहे। आपको बताते चलें कि, गोटमार मेले की परम्परा 300 साल पुरानी है इस दिन लोग एक दूसरे पर पत्थर बरसाते हैं जिसे गोटमार कहा जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT