CISF Raising Day 2022
CISF Raising Day 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

CISF Raising Day 2022 : सीआईएसएफ के स्थापना दिवस पर सीएम ने वीर जवानों को दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

CISF Raising Day 2022 : आज केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) अपना 53वां स्थापना दिवस मना रहा है। बता दें, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) स्थापना दिवस हर वर्ष 10 मार्च को मनाया जाता है, सीआईएसएफ का मूल उद्देश्य देश में सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में औद्योगिक उपक्रमों का बेहतर "संरक्षण और सुरक्षा" है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने वीर जवानों को दीं शुभकामनाएं

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के स्थापना दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने वीर सपूतों को 'शुभकामनाएं' दीं। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- आप जैसे जांबाज प्रहरियों के शौर्य, साहस और पराक्रम के समक्ष कोई शत्रु टिक न पायेगा, भारत की आंतरिक सुरक्षा सदैव अभेद्य बनी रहेगी। देश के वीरों को राष्ट्र का सलाम!

देश की औद्योगिक प्रगति व आंतरिक सुरक्षा में महती भूमिका निभाने वाले CISF के सभी जवानों को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। कठिन परिस्थितियों में भी कर्तव्यपरायणता की अद्भुत मिसाल प्रस्तुत करने वाले वीरों पर हमें गर्व है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

गृह मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने ट्वीट कर कहा- केन्‍द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों को स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। पूर्ण निष्ठा,कर्मठता और निःस्वार्थ भाव से दायित्वों का निर्वहन कर आंतरिक सुरक्षा में आप सभी का योगदान सराहनीय है।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल :

बता दें, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) एक अर्धसैनिक बल हैं, जिसका मुख्य कार्य सरकारी कारखानों और अन्य सरकारी संस्थानों की सुरक्षा करना है, ये बल देश के अलग-अलग महत्वपूर्ण संस्थानों को भी सुरक्षा देता है। इस बल का गठन 10 मार्च 1969 में किया गया था इसके आलावा यह बल देश की आंतरिक सुरक्षा, विशेष लोगों की सुरक्षा, मेट्रो, परमाणु संस्थान, ऐतिहासिक धरोहरों आदि को भी सुरक्षा देता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT