#CivilServicesDay
#CivilServicesDay Social Media
मध्य प्रदेश

#CivilServicesDay : सीएम ने सिविल सेवा दिवस पर सभी सिविल सेवकों को दी शुभकामनाएं

Priyanka Yadav

#CivilServicesDay : भारत में हर साल 21 अप्रैल को सिविल सेवा दिवस (Civil Service Day) मनाया जाता है, सिविल सेवा किसी देश के प्रशासन की रीढ़ होती है। यह दिन उन सभी लोक अधिकारियों की सराहना करने के लिए मनाया जाता है, इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य सिविल सेवकों के प्रयासों और कार्यों को प्रेरित करना है।

बता दें, सिविल सेवा वह सेवा है जो देश की सरकार के लोक प्रशासन के लिए महत्वपूर्ण है। सिविल सेवा को किसी देश के प्रशासन की रीढ़ की हड्डी के रूप में जाना जाता है। यह दिन उन सिविल सेवकों के लिए भी एक अनुस्मारक है जो भारत के नागरिकों की सेवा करने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों में काम कर रहे हैं। वे अधिकारी जिन्हें आईएएस, आईपीएस और अन्य के रूप में नियुक्त किया जाता है, वे देश के नागरिकों के सामने आने वाले कई सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए जमीनी स्तर पर काम करते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- "सिविल सेवा दिवस पर सभी सिविल सेवकों को शुभकामनाएं। आप ऐसे ही नागरिकों के जीवन को सुखद बनाने के साथ-साथ प्रदेश की प्रगति के लिए समर्पित भाव से कार्य करते रहिये, नि:संदेह, आपकी यह लोकसेवा की पवित्र भावना प्रदेश के साथ देश की उन्नति को नव गति प्रदान करेगी।"

देश के विकास में निरंतर कार्यरत रहकर सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले देश और मध्यप्रदेश के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को राष्ट्रीय लोकसेवा दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

गृहमंत्री ने भी किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- देश-प्रदेश के सभी Civil Servants को #CivilServiceDay की हार्दिक बधाई। आदर्श समाज बनाने में लोक सेवकों की महत्वपूर्ण और सराहनीय भूमिका होती है। आइए, आज हम सब उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उन्हें देश और समाजसेवा के लिए सदैव ऊर्जावान व निष्ठावान बने रहने के लिए प्रेरित करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT