टंट्या भील के 'जन्मोत्सव कार्यक्रम' में सीएम का संबोधन
टंट्या भील के 'जन्मोत्सव कार्यक्रम' में सीएम का संबोधन Social Media
मध्य प्रदेश

खरगोन में आयोजित श्रद्धेय टंट्या मामा भील के 'जन्मोत्सव कार्यक्रम' में सीएम का संबोधन

Priyanka Yadav

खरगोन, मध्यप्रदेश। आज मातृभूमि के सम्मान और अपनी संस्कृति एवं परंपराओं की रक्षा के लिए ब्रिटिश शासन के विरुद्ध आवाज बुलंद करने वाले जनजातीय नायक, श्रद्धेय टंट्या मामा भील की जयंती पर खरगोन में 'जन्मोत्सव कार्यक्रम' किया गया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम को संबोधित किया है।

खरगोन में आयोजित जनजातीय नायक टंट्या मामा भील का जन्मोत्सव कार्यक्रम

कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए सीएम ने कही ये बात

सीएम शिवराज ने जनजातीय नायक टंट्या मामा भील के 'जन्मोत्सव कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए कहा कि, खरगोन में आयोजित जनजातीय नायक टंट्या मामा भील के जन्मोत्सव कार्यक्रम में वी.सी. से सम्मिलित होकर नमन किया। तेंदूपत्ता से होने वाले लाभ को संग्राहकों को 75% बोनस के रूप में और 5% लघुवनोपज का मालिकाना हक पेसा अधिनियम के तहत ग्राम सभाओं को दे दिया जायेगा।

MP मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि लगभग 800 ग्रामों को राजस्व ग्रामों में परिवर्तित कर दिया जायेगा, ताकि वनों में रहने के कारण जो सुविधाएं हमारे भाई-बहनों को नहीं मिलती हैं, वो सब सुविधाएं उनको मिल सकें। सीएम बोले- यदि महुआ का फूल, अचार की चिंरौजी आदि सस्ती दरों पर बिका तो, सरकार वनोपज संघ जो न्यूनतम मूल्य निर्धारित करेगी, उस पर हम इसे खरीदने का काम करेंगे।

जनजातीय भाई-बहनों को वनाधिकार का अधिकार दिया जा रहा है। 35 हजार पट्टे प्रदान किए गए हैं। जो शेष रह गए हैं उन्हें भी प्रदान किए जाएंगे। लगभग 800 वन ग्रामों को अब राजस्व ग्रामों में परिवर्तित कर दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

टंट्या जिन लक्ष्यों के लिए लड़े, उनको पूरा करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे : सीएम

आगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सितंबर तक नि:शुल्क राशन मिलता रहेगा। गरीबों को रहने की जमीन का मालिक भी बनाया जाएगा। बाद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान भी बनाये जाएंगे। जननायक टंट्या मामा जिन लक्ष्यों के लिए लड़े, उनको पूरा करने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT