इंदौर में हुए हादसे को लेकर CM ने मुआवजे का किया ऐलान
इंदौर में हुए हादसे को लेकर CM ने मुआवजे का किया ऐलान Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में हुए हादसे को लेकर CM ने मुआवजे का किया ऐलान- मृतक के परिवार को दिए जाएंगे 4-4 लाख

Author : Priyanka Yadav

Indore Accident Update : इंदौर में हुए भीषण हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दुख व्यक्त किया है और सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं, सभी घायलों का समुचित उपचार किया जा रहा है।

सीएमओ के मुताबिक-

इस घटना पर CM कार्यालय की तरफ से प्रतिक्रिया आई है, इसमें बताया गया है कि सीएम ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की है, साथ ही मुआवजे का ऐलान भी किया है।

सीएमओ के मुताबिक सीएम शिवराज ने कहा-इंदौर के सिमरोल के पास बस दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं, जिला प्रशासन को मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। समस्त घायलों का समुचित उपचार किया जा रहा है।

कलेक्टर मनीष सिंह ने ट्वीट कर बताया-

इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने ट्वीट कर बताया कि, खंडवा इलाके के एक घाट में 40 से अधिक सवारियां लेकर जा रही बस पुलिया से 20 -25 फुट नीचे खाई में गिर गई। 20 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। घायलों को लगातार अस्पताल लाया जा रहा है और सभी का निशुल्क इलाज हो रहा है। 5 लोगों की डेड बॉडी अस्पताल लाई गई थी, एक की मृत्यु इलाज के दौरान हुई है। अभी कुल मौतों का आंकड़ा बता पाना मुश्किल है। मुख्यमंत्री ने मृतकों को 4 लाख और घायलों को 50 हज़ार रुपए देने का ऐलान किया है।

इस हादसे में घायलों और मृतकों की सूची

हादसे में घायलों और मृतकों की सूची

देखिए हादसे की तस्वीरें

इंदौर भीषण हादसा :

बताया जा रहा है कि बस इंदौर से खंडवा जा रही थी। हादसा गुरुवार दोपहर सिमरोल थाना क्षेत्र के भैरव घाट पर हुआ। यहां इंदौर से खंडवा जा रही यात्रियों से भरी बस संतुलन खोने के बाद पलट गई और करीब 40 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 20 से 40 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। इधर घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय विधायक एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर भी घटना स्थल पर पहुंच गई थीं।

इंदौर भीषण हादसा

कमलनाथ ने भी किया ट्वीट

इस हादसे पर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दुःख जताते हुए कहा- इंदौर के खंडवा रोड पर हुए भीषण बस हादसे मे कई लोगों की मृत्यु और घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं दिवंगत व्यक्तियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग शीघ्र स्वस्थ हों। ईश्वर पीड़ितों के परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दे। राज्य सरकार से अनुरोध है कि सभी मृतकों के परिजनों और पीड़ितों को शीघ्र अतिशीघ्र सहायता राशि उपलब्ध कराई जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT