CM की कैबिनेट बैठक शुरू
CM की कैबिनेट बैठक शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

CM की कैबिनेट बैठक शुरू, गैस पीड़ितों की पेंशन समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) बुलाई गई है, बता दें कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कैबिनेट बैठक शुरू की है, बता दें कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई।

मंत्रालय में 'वंदे मातरम' गीत के साथ कैबिनेट की बैठक प्रारम्भ

बता दें कि हर मंगलवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होती है, आज भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट की बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों भाग लिया, मुख्यमंत्री शिवराज की मंत्रालय में 'वंदे मातरम' गीत के साथ कैबिनेट की बैठक प्रारम्भ हो गई है।

बैठक में भोपाल गैस पीड़ितों की पेंशन समेत कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा

गैस पीड़ितों की पेंशन को लेकर फैसला संभव :

बताते चलें कि, फिर सरकार गैस पीड़ित विधवाओं की 1 हजार रुपए की पेंशन शुरू करने जा रही है, कैबिनेट बैठक में भोपाल गैस पीड़ितों की पेंशन को लेकर फैसला लिया जा सकता है, 1 हजार की पेंशन देने के प्रस्ताव को शिवराज कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है। करीब 5 हजार कल्याणियों को पेंशन का लाभ मिलेगा।

बताते चलें कि, शिवराज सिंह चौहान ने तीन दिसंबर 2020 को गैस त्रासदी की बरसी पर गैस पीड़ित कल्याणी विधवा पेंशन योजना को फिर से प्रारंभ करने की घोषणा की थी, दिसंबर 2019 तक यह पेंशन मिल रही थी पर इसके बाद यह बंद हो गई थी। गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग ने मुख्यमंत्री की घोषणा के मद्देनजर कैबिनेट निर्णय के लिए प्रस्ताव तैयार किया है।

गौण खनिज नियमों में संशोधन किए जाने पर होगा विचार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में बुलाई गई कैबिनेट बैठक में गौण खनिज नियमों में संशोधन किए जाने पर विचार किया जाएगा, इसके अलावा कैबिनेट में अन्य प्रस्तावों पर विचार करके निर्णय लिया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT