सीएम शिवराज सिंह चौहान
सीएम शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का तत्काल क्रियान्वयन प्रारंभ करें: CM चौहान

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में जहां घातक कोरोना वायरस ने पैर पसार लिए हैं तो वहीं प्रतिदिन कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इस बीच मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज रोजाना कोरोना के रोकथाम को लेकर बैठक कर रहे हैं, कल भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की ।

कोरोना की स्थिति की समीक्षा के दौरान कही ये बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीसी के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के दौरान कहा कि "मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना" का तत्काल क्रियान्वयन प्रारंभ किया जाए एवं इसका लाभ पहले से भर्ती मरीजों को भी दिया जाए। इस योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा प्रतिदिन की जाएगी।

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना

◆ आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिये नि:शुल्क कोविड उपचार

◆ प्रत्येक परिवार के सभी सदस्यों का बनेगा आयुष्मान कार्ड

◆ योजना की जानकारी के साथ क्रियान्वयन के लिये कलेक्टर्स को निर्देश जारी

बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के समस्त आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को निःशुल्क कोविड उपचार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है, इसी क्रम में मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना लागू की गई है। इस योजना में आयुष्मान कार्डधारी परिवारों का नि:शुल्क कोविड उपचार करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय भी लिये गये हैं।

सीएम बोले- मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना की हम रोज करेंगे समीक्षा

सीएम बोले कि मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना' की हम रोज समीक्षा भी करेंगे, ताकि जनता को लाभ दिलाने में कोई कसर न रह जाये। जो लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं, उनको भी इस योजना का लाभ मिले, यह सुनिश्चित करेंगे।

जिन गाँवों में कोरोना संक्रमण है, वहाँ माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाकर कोरोना संक्रमण को सख्ती से रोका जाए, गाँव-गाँव समितियाँ बनाई जायें तथा घर-घर सर्वे कर प्रत्येक मरीज की पहचान कर तुरंत उपचार किया जाए।
सीएम शिवराज ने कहा-

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के लिए एक विशेषज्ञों की समिति बनाई जाए, जो यह अध्ययन करेगी कि प्रदेश में इसकी क्या संभावना है तथा इसके लिए क्या-क्या तैयारियां एवं व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। प्रदेश में स्वास्थ्य अधोसंरचना को अधिक से अधिक मजबूत बनाया जाए। रेमडेसिविर उत्पादन के भी प्रयास किए जाएं। हर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लग जाएं, ऐसे प्रयास करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT