सीएम चौहान ने छात्रों के खाते में ट्रांसफर किए 344 करोड़
सीएम चौहान ने छात्रों के खाते में ट्रांसफर किए 344 करोड़ Social Media
मध्य प्रदेश

CM चौहान ने 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के खाते में ट्रांसफर किए 344 करोड़

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच भी मध्यप्रदेश में कई योजनाओं पर कार्य तेजी से जारी हैं, मिली जानकारी के मुताबिक आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल शिक्षा विभाग की समेकित छात्रवृत्ति योजना के तहत 14 लाख 53 हजार विद्यार्थियों को 344 करोड़ रूपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन अंतरण किया है।

मुख्यमंत्री ने 14.53 लाख विद्यार्थियों के खाते में अंतरित की छात्रवृत्ति :

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चौहान द्वारा मंत्रालय में अपरान्ह 4:30 बजे आयोजित राज्यस्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम में कक्षा 9वीं से 12वीं में अध्ययनरत छात्रों को समेकित छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत प्रथम चरण की छात्रवृत्ति राशि विद्यार्थियों के खाते में सिंगल क्लिक से अंतरित की गई है, इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विद्यार्थियों से किया संवाद

झाबुआ के पीपलकोटा गांव की रीना ने बताया- वे कक्षा12वीं की परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें छात्रवृत्ति के 2,500 मिले हैं। कु. रीना ने बताया कि वे डॉक्टर बनना चाहती हैं, मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रीना को शुभकामनाएं दी।

कटनी से विद्यार्थी ओमप्रकाश चौधरी ने बताया- वह ऑनलाइन क्लासेज ज्वॉइन कर रहे थे और समस्या होने पर टीचर से जाकर पूछते थे। उन्हें 3, 410 रुपये की छात्रवृत्ति मिली है और वे देशसेवा के लिए एनडीए की तैयारी कर रहे हैं, CM ने उन्हें भी शुभकामनाएं दीं।

आकाश शिवहरे ने बताया- शिक्षकों ने काफी सहयोग किया और पढ़ाई में आ रही समस्याओं को दूर किया। अब वो कम्प्यूटर इंजीनियर बनना चाहते हैं।

आयोजित कार्यक्रम में शिवराज ने कहा-

इस कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि मेरे बच्चों, यह साल बहुत कठिन था, कोरोना के कारण लॉकडाउन लग गया और बच्चों को घर पर ही पढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, मैं शिक्षा विभाग को इस बात के लिए बधाई देता हूं कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन बेहतर शिक्षा देने का हरसंभव प्रयास किया है।

पहले उद्देश्य में पीढ़ियों से संचित ज्ञान पढ़ने वाले विद्यार्थियों को प्रदान कर दिया जाता है। कौशल देने से तात्पर्य, पढ़कर हम इतने योग्य बन जाएं कि आजीविका का प्रबंध कर सकें। नागरिकता के संस्कार से मतलब है हमारे बच्चे ईमानदार, परिश्रमी, कर्मठ, चरित्रवान, देशभक्त बनें
सीएम शिवराज ने कहा-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT