प्रदेश में 'सीएम सिटीजन केयर योजना' शुरू
प्रदेश में 'सीएम सिटीजन केयर योजना' शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर MP में 'सीएम सिटीजन केयर योजना' शुरू

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती है, शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर CM सिटीजन केयर योजना की शुरुआत की है, बता दें कि आज सुशासन दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के होशंगाबाद जिले के बाबई में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, इस दौरान सीएम शिवराज ने ये घोषणा की है।

प्रदेश की 8 करोड़ जनता को सुशासन की सौगात मिलेगी :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को हम सुशासन दिवस के रूप में मना रहे हैं, प्रदेश की 8 करोड़ जनता को सुशासन की सौगात मिलेगी, अभी तक CM हेल्पलाइन 181 केवल शिकायतें दर्ज करने का काम करती थी। आज से 181 पर आधार नंबर से जाति प्रमाण पत्र व आय प्रमाण पत्र व्हाट्सप्प पर मिलेगा। सीएम सिटीज़न केयर योजना के तहत अब नागरिकों की शिकायतों के निराकरण के साथ ही उन्हें लोक सेवा गारंटी अधिनियम की सेवाएँ टोल-फ्री नम्बर 181 पर सिर्फ एक कॉल के माध्यम से प्रदान की जाएंगी।

मुख्यमंत्री शिवराज योजना शुरू करते हुए कहा-

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के बाबई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने CM सिटीजन केयर योजना शुरू करते हुए कहा- ये योजना लाखों छात्र-छात्राओं एवं युवाओं के लिए वरदान साबित होगी, जो प्रतिदिन इन सेवाओं के लिए हजारों की संख्या में आवेदन देते हैं, एक फोन कॉल पर अपने नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने वाला MP, देश का पहला राज्य बन गया है।

सुशासन का मतलब है, बिना लिए दिए, निश्चित समय सीमा में सरकार द्वारा दी गई सेवाओं का लाभ जनता को मिल जाए और यह मैं सुनिश्चित करूंगा। गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। मसल पावर, रसूख का इस्तेमाल करने वाले, जनता को परेशान करने वाले प्रदेश छोड़ दें।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

CM शिवराज बोले

आज सुशासन दिवस है, हमारे लिए सुशासन का मतलब है जनता को बिना लेनदेन के सरकारी सुविधाओं का लाभ निश्चित समय सीमा में मिल जाये। इस संबंध में मैंने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए हैं, भारत की प्रगति और विकास के गीत गाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी को आज उनके जन्मदिन के अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। यह प्रदेश का सौभाग्य कि वाजपेयी जी इसी प्रदेश के थे, उनकी स्मृति में ग्वालियर में विशाल स्मारक बनाया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT