बालाघाट में नक्सली हमले के बाद सीएम ने बुलाई आपात बैठक
बालाघाट में नक्सली हमले के बाद सीएम ने बुलाई आपात बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal : बालाघाट में नक्सली हमले के बाद सीएम ने बुलाई आपात बैठक

राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के बालाघाट जिले में बैहर तहसील के तहत मालाखेड़ी गांव में नक्सलियों द्वारा दो ग्रामीणों की निर्ममता पूर्वक हत्या करने के बाद राज्य सरकार भी अलर्ट हो गई है। प्रधानमंत्री के भोपाल आगमन के ठीक दो दिन पहले हुए इस घटना ने पुलिस और प्रशासन को सकते में ला दिया है। इस बीच घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निवास पर आला अफसरों को तलब किया और आपात बैठक ली। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के प्रति दृढ़ता जाहिर करते हुए नक्सली हिंसा को समाप्त करने का संकल्प जाहिर किया। बाद में मुख्यमंत्री चौहान ने मीडिया के लिए वीडियो संदेश भी जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बालाघाट जिले के मालाखेड़ी गांव में नक्सलियों ने फिर कायराना हरकत की है। दो निर्दोष ग्रामीणों की निर्ममता पूर्वक हत्या की गई है। नक्सलियों का असली चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ है।

मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख की सहायता :

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पूरी स्थिति की मैंने समीक्षा की है। पीड़ित परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। उन परिवारों के साथ सरकार खड़ी है। मृतक परिवारों को पांच-पांच लाख रुपए की राशि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में स्थान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पीड़ित परिवारों के संरक्षण की पूरी व्यवस्था की जाएगी। हम परिवारों के साथ हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, बालाघाट जिले में नक्सलियों ने कथित तौर पर पुलिस मुखबिरी के शक में दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। इसके पहले सात नवंबर को जिले के लांजी के जंगलों में बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए थे। बैहर पुलिस सूत्रों ने बताया कि ग्राम मालखेड़ी के निवासी ग्रामीण संतोष और जगदीश यादव की शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात हत्या कर दी गई। पुलिस के जवान इलाके में तलाशी में जुटे हैं।

बदले की नीयत से दिया वारदात को अंजाम :

आशंका व्यक्त की जा रही है कि नक्सलियों ने बदले की नीयत से इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि पिछले साल छह नवंबर को मालखेड़ी गांव में ही पुलिस ने आठ लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली शारदा उर्फ पुज्जे (25) को मुठभेड़ में मार गिराया था। घटना के करीब एक साल बाद नक्सलियों ने क्षेत्र में दो ग्रामीणों को मार गिराया। अनुविभागीय दंडाधिकारी पुलिस, बैहर आदित्य प्रताप मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोनों ग्रामीणों की हत्या नक्सलियों द्वारा किए जाने की सूचना है। हत्या करने वाले नक्सली किस दलम के हैं, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस मामले की जांच के साथ इलाके में तलाशी में जुट गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT