सागर में CM डॉ. मोहन यादव ने की कई घोषणाएं
सागर में CM डॉ. मोहन यादव ने की कई घोषणाएं Raj Express
मध्य प्रदेश

सागर में CM डॉ. मोहन यादव ने की कई घोषणाएं, कहा - मध्यप्रदेश की धरती पर श्रीकृष्ण ने प्राप्त की थी शिक्षा

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय की रखी गई आधारशिला।

  • मंत्री गोविंद सिंह राजूपत, विधायक गोपाल भार्गव रहे मौजूद।

CM Dr. Mohan Yadav Made Many Announcements in Sagar : सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को सागर में शौर्य एवं पराक्रम की प्रतिमूर्ति रानी अवंतीबाई लोधी जी के नाम पर स्थापित होने वाले विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजूपत, विधायक गोपाल भार्गव सहित उपस्थित थे। सीएम ने यहां जनसभा को भी सम्बोधित किया और कई घोषणाएं की । उन्होंने कहा कि, मध्यप्रदेश की धरती शिक्षा को लेकर पूरे विश्व को आकर्षित करती रही है। मध्यप्रदेश की धरती पर ही श्रीकृष्ण ने शिक्षा प्राप्त की थी।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, 'आज एक नया इतिहास सागर में बन रहा है। सागर, मध्यप्रदेश का एक मात्र ऐसा जिला बन रहा है, जहां दो-दो सरकारी विश्वविद्यालय हैं। साथ ही मकरोनिया व बंडा में स्नातकोत्तर महाविद्यालय और केसली में विज्ञान महाविद्यालय खोला जाएगा।' हमने पिछली बार सागर में नया आयुर्वेदिक कॉलेज बनाने की घोषणा की थी...यह नया कॉलेज "आचार्य विद्यासागर जी महाराज" के नाम पर होगा। ऐसी घोषणा मुख्यमंत्री ने की।

सागर में मुख्यमंत्री द्वारा की गई अन्य घोषणा :

  • राज्य स्तर पर हवाई यात्रा की शुरुआत होगी। इसके तहत 12 सीटर प्लेन लाया जाएगा। सागर को भी इस परियोजना से जोड़ा जाएगा।

  • बड़तूमा में संत रविदास के नाम पर रोड बनाई जाएगी।

  • मैकनोरिया कॉलेज में पीजी क्लास की शुरुआत इसी सत्र से होगी।

  • केसरी कॉलेज में साइंस कोर्स की सुविधा दी जाएगी।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, आज नहीं तो कल हरिसिंह गौर को भारत रत्न मिलना ही चाहिए। विधायक शैलेन्द्र जैन ने उनके सामने कई मांगे रखी थी जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, बहुत हो गया कई घोषणा की जा चुकी है। इसके आलावा मंच पर मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि, एक बच्चे का किडनी ट्रांसप्लांट होना है जिसमें 10 से 11 लाख रुपए खर्च आ रहा है। आधी राशि का इंतजाम हो गया है। इस पर मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि, बाकी राशि का भुगतान सरकार द्वारा किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT