करवा चौथ की सभी माताओं एवं बहनों को शुभकामनाएं: CM
करवा चौथ की सभी माताओं एवं बहनों को शुभकामनाएं: CM Social Media
मध्य प्रदेश

प्रेम, समर्पण व अखंड सौभाग्य के महापर्व करवा चौथ की सभी माताओं एवं बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं: CM

Priyanka Yadav

Karwa Chauth 2022 : आज करवा चौथ व्रत का पावन त्योहार है। कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष को करवा चौथ व्रत रखा जाता है, इस साल करवा चौथ व्रत 13 अक्टूबर यानि आज है। करवा चौथ व्रत सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और वैवाहिक जीवन में खुशहाली की कामना के लिए करती हैं। आज करवा चौथ के खास मौके पर मुख्यमंत्री ने सभी माताओं एवं बहनों को शुभकामनाएं दी है।

करवा चौथ की सभी बहनों को हार्दिक बधाई: CM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, नमः शिवायै शर्वाण्यै सौभाग्यं संतति शुभाम्‌। प्रयच्छ भक्तियुक्तानां नारीणां हरवल्लभे॥ अखण्ड सौभाग्य के पावन पर्व करवा_चौथ की सभी बहनों को हार्दिक बधाई! करवा माता की कृपा से आप और आपका पूरा परिवार सर्वदा स्वस्थ और आनंदित रहे; आपकी समस्त मनोकामनाएं पूरी हों, अनंत शुभकामनाएं!

करवा चौथ की सभी माताओं एवं बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! मां करवा आप सभी की मनोकामनाएं पूर्ण करें। घर-आंगन और जीवन का हर क्षण खुशियों से परिपूर्ण हो, मैं यही प्रार्थना करता हूं।
सीएम शिवराज

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि, सभी माताओं, बहनों को संस्कृति, परंपरा और अखंड सौभाग्य के प्रतीक पर्व करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं, ईश्वर आपके सौभाग्य व समृद्धि में वृद्धि कर आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करे।

हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को रखा जाता है ये व्रत :

बता दें, ये व्रत हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को रखा जाता है। हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए इस व्रत का विशेष महत्व है और महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत करती हैं, फिर रात्रि में चंद्रमा की पूजा कर पति के हाथों से जल ग्रहण कर व्रत का पारण करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT