शहीद कर्णवीर को देख भावुक हुए सीएम
शहीद कर्णवीर को देख भावुक हुए सीएम Social Media
मध्य प्रदेश

शहीद कर्णवीर को देख भावुक हुए सीएम, परिजनों को 1 करोड़ और भाई को नौकरी देने का ऐलान

Author : Priyanka Yadav

सतना, मध्यप्रदेश। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आंतकियों से लड़ते-लड़ते वीरगति को प्राप्त हुए सतना के वीर सपूत कर्णवीर का अंतिम संस्‍कार गृह ग्राम दलदल में किया गया। शहीद कर्णवीर को अंतिम विदाई देने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी दलदल गांव पहुंचे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले के ग्राम दलदल पहुंचकर शहीद कर्णवीर सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब, हर आंख हुई नम

सतना के शहीद कर्णवीर सिंह का अंतिम संस्कार उनके गृह गांव दलदल में राजकीय एवं सैन्य सम्मान के साथ कर दिया गया। उनके बड़े भाई शक्ति प्रताप सिंह ने मुखाग्नि दी। इससे पहले पार्थिव देह शुक्रवार सुबह जब गांव पहुंची तो हर गली 'कर्णवीर अमर रहे' के नारों से गूंज उठी, सपूत के अंतिम दर्शन को सुबह से ही लोग आने शुरू हो चुके थे, शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब, हर आंख नम हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा- परिवार को देंगे सम्मान निधि

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शुक्रवार को 11 बजे शहीद के गांव पहुंच गए थे, उन्होंने शहीद कर्णवीर सिंह की पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान भी भावुक हो गए। सीएम चौहान ने कहा- कर्णवीर सिंह ने मध्यप्रदेश ही नहीं पूरे देश का नाम रोशन किया है। उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि तथा शहीद के भाई को शासकीय सेवा में नौकरी दी जाएगी तथा उनकी स्मृति में गांव में एक स्मारक बनाया जाएगा।

सतना के ग्राम दलदल के अमर शहीद कर्णवीर सिंह राजपूत ने मां भारती की सेवा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है। आज वीर सपूत के गांव पहुंचकर चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की, वे सदैव प्रदेश की 8 करोड़ जनता के दिलों में रहेंगे। प्रदेश और देश को उन पर गर्व है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

सीएम शिवराज ने कहा कि- "शहीदों की चिताओं पर लगेगें हर बरस मेले, वतन पर मरनेवालों का यही बाक़ी निशाँ होगा" मध्यप्रदेश के सपूत अमर शहीद कर्णवीर सिंह राजपूत को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं, उनके परिजनों को सम्मान निधि 1 करोड़ प्रदान की जाएगी, भाई को शासकीय सेवा में लेंगे। परिवारजनों से चर्चा कर गांव में अमर शहीद की प्रतिमा स्थापित करेंगे। शासकीय संस्थाएं भी उनके नाम पर होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT