मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

MP सरकार ने दी बड़ी राहत: कर्मचारियों को मिलेगा पदोन्नति की जगह पदनाम

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना काल के बीच कई वर्गों को कोई ना कोई समस्या का सामना करना पड़ रहा है, इस बीच कर्मचारी वर्ग की समस्या को देखते हुए MP सरकार ने एक राहत की खबर दी है बता दें कि शिवराज सरकार ने प्रदेश के 4 लाख 47 हजार अधिकारी-कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है, राहत भरी खबर ये है कि राज्य सरकार प्रदेश के 4 लाख 47 हजार अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार पदनाम देने जा रही है।

4 लाख 47 हजार कर्मचारियों को मिलेगी बड़ी राहत :

बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार कर्मचारियों को पदोन्नति की जगह पदनाम देने जा रही है, जिसके लिए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। कर्मचारियों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने के लिए नीति तैयार करने सरकार ने एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया और यह समिति 15 जनवरी तक अनुशंसाएं शासन को सौंपेगी जिसके अनुसार शासकीय सेवकों को उच्च पद का प्रभार दिए जाने का निर्णय लिया जाएगा।

15 जनवरी के बाद मिलेगा पदोन्नति की जगह पदनाम :

बता दें कि मध्यप्रदेश में 30 अप्रैल को 2016 के बाद से पदोन्नति पर रोक लगाई गई है, तब से अब तक मध्यप्रदेश में कई अधिकारी- कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, जिसमें कई ऐसे अधिकारी- कर्मचारी हैं जिन्हें पदोन्नति के बिना ही सेवानिवृत्त किया गया है, तभी से पदोन्नति की मांग को लेकर कर्मचारी शिवराज सहित विभिन्न विभागों के मंत्रियों से मिल रहे हैं, जिसके बाद सरकार ने इस मामले में समिति का गठन किया है और अधिकारी-कर्मचारियों को प्रमोशन न मिलने की स्थिति में उच्च पद का प्रभार देकर पदनाम दिए जाने से सरकार पर आर्थिक बोझ नहीं आएगा। इसकी वजह कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ मिलने से पहले ही उच्च पदों का वेतनमान मिल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT