CM Shivraj in Betul
CM Shivraj in Betul Social Media
मध्य प्रदेश

चुनाव के कारण आज नहीं मनाई जा सकी बिरसा मुंडा की जयंती, 3 दिसंबर के बाद धूमधाम से मनाई जाएगी जयंती: CM

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के बैतूल में आयोजित आमसभा को सीएम ने किया संबोधित

  • सीएम ने कहा- इस बार चुनाव के कारण आज भगवान बिरसा मुंडा की जयंती नहीं मना सके

  • 3 दिसंबर के बाद भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को धूमधाम से मनाया जाएगा

CM Shivraj in Betul: भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को हर साल हम जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस बार चुनाव के कारण आज नहीं मना सके हैं, 3 दिसंबर के बाद एक बार फिर भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को धूमधाम से मनाया जाएगा। ये बात आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल में कही है।

बता दें, आज बुधवार को महान स्वतंत्रता सेनानी एवं जननायक भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है। इस दौरान कई नेताओं ने उन्‍हें शत्-शत् नमन किया। ऐसे में मध्यप्रदेश के बैतूल में आयोजित आमसभा को संबोधित कर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर मैं उनके चरणों में सादर प्रणाम करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा- माँ भारती की परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने तथा जल, जंगल, जमीन व जनजातीय संस्कृति एवं परंपराओं की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व बलिदान कर देने वाले जनजातीय नायक, भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती "जनजातीय गौरव दिवस" पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन् करता हूँ! आपकी वीरता की कहानियाँ और आदर्श जीवन सदैव हम सभी को राष्ट्र एवं समाज के कमजोर वर्ग के उत्थान के कार्यों के लिए प्रेरित करता रहेगा।

हम सीएम राइज स्कूल बनाएंगे: CM

आगे बैतूल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, हम सीएम राइज स्कूल बनाएंगे, पूरे क्षेत्र में 10 सीएम राइज स्कूल बनाए जाएंगे। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- जनादेश स्पष्ट है, जीत सुनिश्चित है, फिर कमल खिल रहा है। हम फिर आ रहे हैं, जोर-शोर से आ रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT