आम आदमी के लिए जन सुविधाएं बढ़ाना शासन का लक्ष्य
आम आदमी के लिए जन सुविधाएं बढ़ाना शासन का लक्ष्य Aditya Shrivastava
मध्य प्रदेश

आम आदमी के लिए जन सुविधाएं बढ़ाना शासन का लक्ष्य : कमल नाथ

Author : Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। आज लाल परेड ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ द्वारा 108 जननी एम्बुलेंस के 45 नए वाहनों का लोकर्पण किया गया। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री शामिल रहे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि :

राज्य सरकार का लक्ष्य है कि, आम आदमी की बुनियादी सुविधाओं में निरंतर वृद्धि हो जिससे वे एक सुरक्षित और सम्मानित जीवन जी सकें। हमारी प्राथमिकता है कि, प्रदेश में नागरिकों को हर सुविधा मिलें। एक ऐसा वातावरण प्रदेश में बने जिसमें हर वर्ग खुश रहे और हमारा प्रदेश खुशहाल बनें। 108 जननी एंबुलेंस में पुराने वाहनों को बदला जाना इसी कड़ी में एक प्रयास है।

उन्होंने कहा कि -

"नए एंबुलेंस वाहन के शुरू होने से सुदूर अंचलों में रहने वाले लोगों को सुचारू रूप से त्वरित सुविधा उपलब्ध हो सकेगी और उन्हें समय पर इलाज मिल सकेगा। मुख्यमंत्री ने 108 जननी एंबुलेंस के नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर आम जनता की सेवा के लिए रवाना किया"

वर्तमान में प्रदेश के 51 जिलों में 737 संजीवनी 108 जननी एंबुलेंस वाहन संचालित हैं। जिनमें से 2.5 लाख किलोमीटर चल चुके अथवा 5 वर्ष से अधिक पुराने हो चुके वाहनों में से 50 वाहनों को नए वाहनों में बदलने की योजना है।

जननी एक्सप्रेस योजना

अप्रैल 2019 से सितंबर 2019 तक जननी एक्सप्रेस योजना में कुल 2 लाख 94 हजार 595 गर्भवती महिलाओं तथा 39 हजार 299 बीमार शिशुओं को घर से चिकित्सालय तक पहुँचाया गया। इसी प्रकार कुल 2 लाख 64 हजार 513 महिलाओं को प्रसव उपरान्त तथा 28 हजार 24 बीमार शिशुओं को अस्पताल से घर तक पहुंचाया गया। कुल 77 हजार 446 हितग्राहियों को एक अस्पताल से दूसरे उच्च संस्थान तक पहुँचाया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT