सीएम कमलनाथ और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ
सीएम कमलनाथ और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम कमलनाथ अपने खर्च पर लगवाएंगे छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित थी। जिसे मंगलवार रात में नगरपालिका के अधिकारियों ने हटा दिया था। छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की है। छिंदवाड़ा जिले के सौंसर में अपने खर्च पर लगवाएंगे छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा।

सीएम कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने घोषणा की है कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने और उसकी स्थापना कराने में जो भी खर्चा आएगा उसका वहन वह खुद करेंगे। इस घोषणा के साथ ही छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर बढ़ रहा विवाद खत्म हो गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के गौरव हैं। ऐसे गौरव, गरिमा और शौर्य के प्रतीक छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा स्थापना एक उत्सव के रूप में होनी चाहिये, ना कि आधी रात मे चोरी छिपे से।

दरअसल, छिंदवाड़ा के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से हटा दिया गया था। इस के बाद तनाव शुरू हो गया, यहां शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने रास्ते को जाम कर दिया और नगर पालिका को ज्ञापन भी सौंपा था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT