ज्योतिरादित्य सिंधिया, मप्र सीएम कमल नाथ
ज्योतिरादित्य सिंधिया, मप्र सीएम कमल नाथ Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम का राज्यपाल को पत्र, 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शाम को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि, गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। तभी से उनका बीजेपी में शामिल होना माना जा रहा है।

इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा उनका इस्तीफा भी सामने आया, जिस पर सोमवार यानी 9 मार्च की तारीख थी। पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टण्डन को पत्र लिखकर 6 मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की है।

कांग्रेस नेता और विधायक बिसाहूलाल साहू पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा, 'मैं मध्यप्रदेश का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं, 1980 से मैं विधायक हूं। लगातार मेरी उपेक्षा की गई। जिस हिसाब से कमलनाथ सरकार चल रही है आने वाले समय में अधिकांश विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं। यहां 2 विधायकों का निधन हो गया है। इस तरह से विधानसभा की मौजूदा शक्ति 228 हो गई है। कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन हासिल था, जिनमें से 22 ने इस्तीफे दे दिए हैं। यानी अब कांग्रेस के पास 99 विधायकों का ही समर्थन रह गया है। जबकि बीजेपी के पास अपने 107 विधायक हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT