बड़वानी में विपक्ष पर बरसे CM
बड़वानी में विपक्ष पर बरसे CM Social Media
मध्य प्रदेश

बड़वानी में विपक्ष पर बरसे CM, कहा- "विकास की योजनाओं से परेशान कांग्रेस मुझे बदनाम करने का कर रही प्रयास

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा बड़वानी में आयोजित रोड शो में सहभागिता

  • जिले में सीएम ने दो बड़ी सिंचाई परियोजनाओं के लोकार्पण किया

  • यहां जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा

बड़वानी, मध्यप्रदेश। धार से सीएम शिवराज सिंह ने विकास पर्व की शुरुआत की, इसके बाद बड़वानी जिले के नागलवाड़ी में दो बड़ी सिंचाई परियोजनाओं के लोकार्पण किया है। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि विकास की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से परेशान होकर कांग्रेस उन पर व्यक्तिगत हमले कर उन्हें बदनाम करने का प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा-

आज सीएम ने कहा कि, प्रदेश के चहुंमुखी विकास की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के चलते कांग्रेस परेशान होकर ‘का बा’ गाने, वीडियो आदि बनवा रही है और उन्हें शकुनी और कंस मामा कह रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने तो भाजपा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी और आवश्यक योजनाओं को बंद कर दिया था। बड़वानी जिले के नागलवाड़ी स्थित भीलट देव मंदिर क्षेत्र को अछ्वुत धर्म क्षेत्र निरूपित करते हुए कहा कि इसे भी महाकाल लोक की तरह ‘भीलट देव लोक’ बना कर विकसित किया जायेगा।

उन्होंने बड़वानी जिले के आज के दिन को ऐतिहासिक दिन निरूपित करते हुए कहा- पश्चिम निमाड़ में नर्मदा के पानी लाने को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय जैसे कांग्रेस नेता असंभव मानते थे, लेकिन हमने विभिन्न परियोजनाओं को मूर्त रूप देकर बड़वानी तथा खरगोन जिले में नर्मदा का पानी लाकर किसानों को समृद्ध बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राजा नवाब और कांग्रेस ने प्रदेश में मात्र 7:30 लाख हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचित किया था जबकि भारतीय जनता पार्टी ने 47 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में पानी पहुंचा दिया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र सिंचित होने से किसान समृद्ध होता है।

कांग्रेस शासनकाल में सिंचाई सड़क और बिजली की स्थिति के मुकाबले वर्तमान स्थिति की तुलना करते हुए सीएम ने कहा कि, कांग्रेस के जमाने में अंधेरा था, आज चौतरफा उजाला है। उन्होंने बालिकाओं महिलाओं विद्यार्थियों और किसानों से संबंधित कई योजनाओं के बारे में विस्तार से उल्लेख करते हुए कहा की सभी की स्थिति में बड़ा परिवर्तन है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बेटी अब बोझ नहीं वरदान बन चुकी है और वह लखपति पैदा हो रही है।

उन्होंने लाडली लक्ष्मी, कन्यादान और लाडली बहना योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि प्रदेश में महिलाएं मजबूर नहीं मजबूत बने और उन्हें अगले 5 वर्षों में 10 हजार रुपए प्रति महीने तक की आमदनी प्राप्त हो। कांग्रेस के 16 प्रतिशत ब्याज देने के मुकाबले भाजपा द्वारा 0 प्रतिशत पर किसानों को ब्याज पर कर्ज दिए जाने और किसान सम्मान निधि का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार उनके विकास के लिए कटिबद्ध है। बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने पर विपक्ष कई तरह के आरोप लगा रहा है, जबकि भाजपा सरकार एक लाख शासकीय नौकरियां दे रही है और इसके बाद 50 हजार पद और प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों और युवाओं के रोजगार से संबंधित विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार उनकी भविष्य को संवार रही है।

सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अछ्वुत और अभूतपूर्व नेता निरूपित किया और कहा कि उनके नेतृत्व में देश ने तेजी से तरक्की की है। उन्होंने कहा कि देश के लिए यह काम करने के लिये मोदी के साथ, प्रदेश के लिए काम करने के लिये शिवराज के साथ और विकास के लिए काम करने के लिए भाजपा के साथ चलें। उन्होंने स्पष्ट किया जो हमारे साथ हैं हम भी उसी का साथ देंगे। मुख्यमंत्री ने 1173 करोड़ रुपए लागत से बड़वानी जिले की नागलवाड़ी माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना और 155.72 करोड रुपए लागत की पाटी उद्वहन सिंचाई परियोजना का शुभारंभ किया। नागलवाड़ी परियोजना से बड़वानी जिले के 50 तथा खरगोन जिले के 74 गांव सिंचित होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT