श्योपुर में CM मोहन यादव
श्योपुर में CM मोहन यादव Social Media
मध्य प्रदेश

श्योपुर में CM मोहन यादव- चीतों के साथ अन्य वन्य जीवों का भी संरक्षण करेगा "चीता प्रोजेक्ट"

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • श्योपुर में CM मोहन यादव और केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव

  • प्रोजेक्ट चीता की समीक्षा बैठक की, दिए ये दिशा-निर्देश

  • कार्यक्रम में विभिन्न विकास कार्यो का किया लोकार्पण-शिलान्यास

  • इसके बाद चीता मित्रों को साइकिल वितरण की

श्योपुर, मध्यप्रदेश: आज श्योपुर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) की उपस्थिति में प्रोजेक्ट चीता की समीक्षा बैठक में सहभागिता की एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्यप्रदेश जैव विविधता के संदर्भ में भारत के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि, प्रधानमंत्री और केंद्रीय वन मंत्री ने तत्कालीन मुख्यमंत्री के समय एक बड़ा प्रोजेक्ट प्रारंभ किया था। आज मैं यहाँ की व्यवस्था देखने आया हूँ साथ ही भविष्य के लिए यह पूरा क्षेत्र, न केवल चीता प्रोजेक्ट, बल्कि अन्य वन्य जीवों, प्रजातियों को संरक्षित करते हुए यहां बड़े पैमाने पर स्थानीय लोगों को रोजगार मिले, क्षेत्र डेवलप हो, इस भावना से हमने यहाँ काम करने का प्रयास किया है।

प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री का मध्यप्रदेश की धरती पर चीता प्रोजेक्ट की सौगात के लिए लिए अभिनंदन करता हूं
CM मोहन यादव

इसके बाद श्योपुर में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास तथा चीता मित्रों को साइकिल वितरण की। कार्यक्रम में CM डॉ. मोहन यादव ने कहा- चीतों के साथ ही अन्य वन्य जीवों का भी संरक्षण करेगा "चीता प्रोजेक्ट" मुझे प्रसन्नता ​है कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में वन मंत्री द्वारा मध्यप्रदेश में एक बड़ा प्रोजेक्ट प्रारंभ किया गया है, मुझे उम्मीद है कि चीता प्रोजेक्ट के माध्यम से क्षेत्र का विकास होगा और यहां के लोगों को रोजगार भी मिलेगा व उनकी आय के साधन बढ़ेंगे, जिससे मध्यप्रदेश की एक अलग पहचान बनेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT