कई विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण
कई विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण  Social Media
मध्य प्रदेश

ग्वालियर से भिंड-इटावा का 6 लेन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भिंड में

  • भिंड जिले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम

  • सीएम ने कई विकास कार्यों का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण

Bhind in Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आज भिंड पहुंचे है। भिंड जिले में आयोजित "जन आभार यात्रा" में उपस्थित जनसमूह ने सीएम मोहन यादव पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज भिंड जिले में आयोजित विभिन्न विकास कार्यों के भूमिपूजन-लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

भिंड जिले में कार्यक्रम:

भिंड जिले में आयोजित कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने 193.35 करोड़ की लागत के 68 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास, किसान कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश के 80 लाख से अधिक किसानों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1816 करोड़ की राशि, 25 लाख से अधिक किसानों के खाते में फसल बीमा योजना, खरीफ-23 की राशि 755 करोड़ का अंतरण किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा- दंदरौआ के डॉ. हनुमान जी के चरणों में मेरा प्रणाम है, मुझे प्रसन्नता है कि आज भिंड जिले की तस्वीर पूरी तरह से बदल गई है, भारतीय जनता पार्टी सभी समस्याओं का समाधान कर देती है। हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान निरंतर बढ़ रहा है, प्रधानमंत्री लोगों के दिल में राज करते है। आज मैंने प्रदेश के 80 लाख किसानों के खाते में "किसान कल्‍याण योजना" की राशि अंतरित की है, मैं अपने किसान बंधुओं का अभिनंदन करता हूं, जो देश के लिए दिन-रात पसीना बहाकर मेहनत करते हैं।

भिंड में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, "पति की करंट लगने से मृत्यु होने पर बहन शारदा बघेल को मुख्यमंत्री सचिवालय द्वारा 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

CM मोहन यादव की बड़ी घोषणाएं

➡️सामान्य विश्वविद्यालयों में एग्रीकल्चर की पढ़ाई प्रारंभ की जाएगी

➡️गौरी सरोवर का सौंदर्यीकरण कर उसे विकसित किया जाएगा

➡️उच्च शिक्षा के लिए नया गांव में महाविद्यालय का निर्माण किया जाएगा

➡️ग्वालियर से भिंड-इटावा का 6 लेन निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT