भोपाल में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम
भोपाल में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम  Social Media
मध्य प्रदेश

हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि आज भारत दुनिया के सबसे युवा देशों मेंं से एक है: CM मोहन यादव

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • राष्ट्रीय युवा दिवस पर भोपाल में आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम

  • युवा दिवस पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने किया सूर्य नमस्कार

  • इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल स्टूडेंट्स शामिल हुए

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज स्वामी विवेकानंद की जयंती 'युवा दिवस' के अवसर पर भोपाल में राज्य स्तरीय सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया है, इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हुए है उनके साथ भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, मंत्री राकेश सिंह, कृष्णा गौर ने भी मौजूद है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल स्टूडेंट्स शामिल हुए।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज स्वामी विवेकानंद की जयंती "राष्ट्रीय युवा दिवस" के अवसर पर भोपाल स्थित शासकीय सुभाष उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट महाविद्यालय में सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में माँ सरस्वती एवं युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। कार्यक्रम में सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि, स्वामी विवेकानंद की जीवन प्रेरणा देने वाला है।

मुख्यमंत्री बोले- स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर “राष्ट्रीय युवा दिवस” की आप सभी को हार्दिक बधाई। हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि आज भारत दुनिया के सबसे युवा देशों मेंं से एक है, आज से 100 साल पहले स्वामी विवेकानंद जी ने जो घोषणा की थी कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी, आज हम सभी देख रहे हैं कि दुनिया के हर क्षेत्र में भारत की साख बड़ी है।

गुरु स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर उनके चरणों में कोटिश: नमन। आपके ऊर्जादायी और मंगलकारी विचार सदैव राष्ट्र एवं समाज की उन्नति के लिए हम सबको प्रेरित करते रहेंगे
CM मोहन यादव

बता दें, स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस 12 जनवरी, 2024 को प्रतिवर्ष की भाँति इस वर्ष भी प्रदेश के समस्त विद्यालयों में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल के शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शिवाजी नगर में आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के साथ सामूहिक सूर्य नमस्कार और प्राणायाम किया।

आज से 100 साल पहले स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि 21वीं शताब्‍दी भारत की होगी, CM मोहन यादव ने कहा आज हम सब देख रहे हैं कि भारत कदम-कदम पर पल-प्रतिपल अनेकों उपलब्धियां हासिल कर रहा है।

  • भारत विविधताओं वाला देश हैं, फिर भी हजारों साल पुराने हमारे संस्कार हमें एक सूत्र में बांधे रहते हैं, हमें गौरवान्वित करते हैं।

  • राष्ट्र के लिए समर्पित स्वामी विवेकानंद का जीवन चरित्र हमें सदैव उच्च आदर्शों को अपनाते हुए राष्ट्र के विकास की प्रेरणा प्रदान करता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT