डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण
डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण  Social Media
मध्य प्रदेश

MP विधानसभा परिसर में सीएम ने डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में सामाजिक न्याय के प्रणेता और भारतीय संविधान निर्माता 'भारत रत्न' श्रद्धेय बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, संसदीय कार्यमंत्री सहित अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का किया अनावरण

बाबा साहेब का उदघोष था, शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो: CM

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित करने से सब कुछ हो जाएगा ऐसा नहीं है, लेकिन महापुरुषों की प्रतिमाएं हमारा पथ प्रदर्शित करती हैं। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की ये प्रतिमा हमें याद दिलाएगी कि हम यहां उनके द्वारा बनाए गए संविधान के कारण ही बैठे हैं, बाबा साहेब जी का उदघोष था, शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो। उन्होंने कहा कि तुम शिक्षित बन गए तो फिर शेर की तरह दहाड़ो, अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहो।

CM ने कहा अंबेडकर नगर में भव्य स्मारक बनाया गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्यप्रदेश सौभाग्यशाली है कि बाबा साहेब का जन्म अंबेडकर नगर (महू) में हुआ। अंबेडकर नगर में भव्य स्मारक बनाया गया है। सेना से हमें वहां साढ़े तीन एकड़ जमीन मिल गई है। देश भर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए अब हम वहां और व्यवस्थाएं कर पाएंगे।

  • आधुनिक भारत के निर्माता, बाबासाहेब ज्ञान और कर्म का संगम थे। वे 130 करोड़ भारतीयों की श्रद्धा के केंद्र हैं। हम उनके सपनों के समाज के निर्माण के लिए हरसंभव योगदान देने हेतु कटिबद्ध हैं।

  • अगर आज हम मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, सांसद के रूप में बैठे हैं तो बाबासाहेब द्वारा बनाए गए संविधान के कारण ही बैठे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT