विजयाराजे सिंधिया की 21वीं पुण्यतिथि
विजयाराजे सिंधिया की 21वीं पुण्यतिथि  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

विजयाराजे सिंधिया की 21वीं पुण्यतिथि पर सीएम ने दी श्रद्धांजलि, कुछ ऐसे किया याद

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया (Vijaya Raje Scindia) की 21वीं पुण्यतिथि है। आज देश विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है, जिसके साथ ही उनसे जुड़ी बातें भी कही हैं।

विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि पर CM ने किया याद

विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें याद किया है। सीएम ने कहा- त्याग व समर्पण की पर्याय तथा मध्यप्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

सीएम शिवराज ने ट्वीट के जरिए लिखा-

आगे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए लिखा- परोपकार के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर देने वाली, मध्यप्रदेश का गौरव, श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी केवल एक परिवार की नहीं थीं, बल्कि सम्पूर्ण मध्यप्रदेश ही उनका परिवार था। ममतामयी, वात्सल्यमयी मां प्रदेश और लाखों कार्यकर्ताओं के हृदय में बसती थीं। श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी का प्रदेश को बदलने में अतुलनीय योगदान है। जब-जब भी प्रदेशवासियों पर संकट आया, उन्होंने अपना खजाना खोल दिया। उन्होंने प्रेम और ममता से प्रदेश के हर कोने को सींचा है।

श्रद्धेय राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी की आज पुण्यतिथि है और उनका मुस्कुराता चेहरा बरबस ही आंखों के सामने आ जा रहा है। पूज्य अम्मा महाराज के चरणों में प्रणाम और यही संकल्प कि आपके सपनों के मध्यप्रदेश के निर्माण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

आज ही के दिन राजमाता का हुआ था निधन :

बताते चलें कि आज ही के दिन 25 जनवरी 2001 को राजमाता का निधन हुआ था। वो सिंधिया राज परिवार से पहली महिला थीं जिन्होंने राजसी ठाठ बाठ को छोड़कर जनसेवा में अपना हाथ आगे बढ़ाया था। उन्होंने ग्वालियर में शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किए। अपने निजी भवन को स्कूल और कॉलेज बनाने के लिए दान तक कर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT