इनकी जयंती पर सीएम ने किया नमन
इनकी जयंती पर सीएम ने किया नमन Social Media
मध्य प्रदेश

हरिवंशराय बच्चन, काशीप्रसाद जायसवाल और गणेश वासुदेव मावलंकर की जयंती पर सीएम ने किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज महान साहित्यकार पद्म भूषण हरिवंश राय बच्चन, काशीप्रसाद जायसवाल और गणेश वासुदेव मावलंकर की जयंती पर देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

हरिवंशराय बच्चन की जयंती पर सीएम ने किया नमन

हरिवंशराय बच्चन की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है- तू न थकेगा कभी, तू न रुकेगा कभी, तू न मुड़ेगा कभी, कर शपथ,कर शपथ,कर शपथ, अग्निपथ अग्निपथ अग्निपथ।-हरिवंशराय बच्चन... ओजपूर्ण कविताओं के माध्यम से जीवन में अपार ऊर्जा, उत्साह और सकारात्मक भाव भर देने वाले प्रसिद्ध छायावादी कवि हरिवंशराय बच्चन की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूं।

हिन्दी भाषा के एक कवि और लेखक थे हरिवंश राय बच्चन :

हरिवंश राय बच्चन हिन्दी भाषा के कवि और लेखक थे। हरिवंश राय बच्चन हिन्दी कविता के उत्तर छायावाद काल के प्रमुख कवियों में से एक थे।

गणेश मावलंकर की जयंती पर सीएम ने उन्हें याद करते हुए किया नमन:

गणेश वासुदेव मावलंकर की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, प्रसिद्ध भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं प्रथम लोकसभा अध्यक्ष गणेश वासुदेव मावलंकर जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन, लोकतांत्रिक मूल्यों को सशक्त बनाने में अभूतपूर्व योगदान के लिए आपको सदैव याद किया जाएगा।

भारतीय स्वतंत्रता सेनानी एवं भारतीय लोकसभा के प्रथम अध्यक्ष थे मावलंकर

गणेश वासुदेव मावलंकर भारतीय स्वतंत्रता सेनानी एवं भारतीय लोकसभा के प्रथम अध्यक्ष थे। उन्हें 'दादासाहेब' के नाम से भी जाना जाता था।

प्रसाद जायसवाल की जयंती पर उन्हें सादर नमन : सीएम

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कर लिखा है कि, भारत के प्रसिद्ध इतिहासकार एवं पुरातत्व के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विद्वान काशी प्रसाद जायसवाल जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। इतिहास एवं पुरातत्व के क्षेत्र में आपका योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।

बता दें, काशीप्रसाद जायसवाल भारत के प्रसिद्ध इतिहासकार, पुरातत्व के अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के विद्वान् एवं हिन्दी साहित्यकार थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT