अमर शहीद "सुखदेव" की जयंती
अमर शहीद "सुखदेव" की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

जयंती विशेष: CM ने अमर शहीद "सुखदेव" की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। अमर शहीद "सुखदेव" ने मातृभूमि की आजादी के लिए अल्पायु में ही जिस साहस, समर्पण व देशप्रेम का परिचय दिया वह विश्व के इतिहास में अद्वितीय है। उनका त्याग व बलिदान हर भारतीय में प्रखर राष्ट्रभक्ति का ज्वार उत्पन्न करता रहेगा। ऐसे अमर शहीद सुखदेव की जयंती पर आज उन्हें देश याद कर रहा है।

15 मई, 1907 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था सुखदेव का जन्म

बता दें, आज भारत की आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले महान क्रांतिकारी शहीद सुखदेव की जयंती हैं। सुखदेव का जन्म 15 मई, 1907 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था। भारतीय स्वाधीनता संग्राम में सुखदेव थापर एक ऐसा नाम है जो न सिर्फ अपनी देशभक्ति, साहस और मातृभूमि पर कुर्बान होने के लिए जाना जाता है, बल्कि शहीद ए आजम भगत सिंह के अनन्य मित्र के रूप में भी उनका नाम इतिहास में दर्ज हैं।

"सुखदेव" की जयंती पर सीएम ने ऐसे किया याद

इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमर शहीद "सुखदेव" की जयंती पर उन्हें याद करते हुए नमन किया हैं। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- मां भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना जीवन समर्पित कर देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी सुखदेव जी की जयंती पर सादर नमन। ब्रिटिश हुकूमत को उखाड़ फेंकने में भगत सिंह और राजगुरु के साथ दिया गया आपका योगदान युवा पीढ़ी को सदैव राष्ट्र सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।

CM ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अमर शहीद सुखदेव की जयंती पर मुख्यमंत्री निवास सभा कक्ष में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया व स्वतंत्रता संग्राम में उनके अतुलनीय योगदान का स्मरण किया।

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- मां भारती के महान सपूत अमर शहीद सुखदेव जी की जयंती पर शत-शत नमन। सरदार भगत सिंह और राजगुरु के साथ मिलकर Sukhdev जी ने देशभक्ति की जो मिसाल कायम की वह आज भी हर भारतीय के लिए प्रेरणादायी है

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT