आज प्रीतिलता वादेदार और होशियार सिंह की जयंती
आज प्रीतिलता वादेदार और होशियार सिंह की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

आज प्रीतिलता वादेदार और होशियार सिंह की जयंती, सीएम ने ट्वीट कर किया श्रद्धेय प्रणाम

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। सन 1971 के भारत पाक युद्ध में अद्भुत रणकौशल और पराक्रम का प्रदर्शन करने वाले 'परमवीर चक्र' विजेता ब्रिगेडियर होशियार सिंह (Hoshiar Singh) और 21 वर्ष की अल्पायु में मां भारती की सेवा में प्राणों की आहुति देने वाली स्वाधीनता संग्राम की महान क्रांतिकारी एवं निर्भीक लेखिका प्रीतिलता वादेदार (Pritilata Waddedar) की आज जयंती हैं।

इस मौके पर कई नेता उन्हें याद कर ट्विटर पर नमन कर रहे हैं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भी उन्हें याद कर नमन किया है।

प्रीतिलता वादेदार की जयंती पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

प्रीतिलता वादेदार की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने याद किया, सीएम ने ट्वीट कर लिखा- प्रीतिलता वादेदार की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन। आपका बलिदान भारतवासियों में युगों-युगों तक देशप्रेम की अलख जगाता रहेगा। बता दें, प्रीतिलता वादेदार भारतीय स्वतंत्रता संगाम की महान क्रान्तिकारिणी थीं। वे एक मेधावी छात्रा तथा निर्भीक लेखिका भी थी। वे निडर होकर लेख लिखती थी।

होशियार सिंह की जयंती पर सीएम ने किया याद-

होशियार सिंह की जयंती पर सीएम शिवराज ने कहा कि, 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अदम्य साहस और पराक्रम से पाकिस्तानी सेना के छक्के छुड़ा देने वाले, परमवीर चक्र से अलंकृत ब्रिगेडियर होशियार सिंह दहिया जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। वीरता से भरी आपकी गौरव गाथा देशवासियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी।

1971 के युद्ध में अद्भुत शौर्य और पराक्रम से पाकिस्तान को पस्त करने वाले परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर होशियार सिंह दह‍िया जी की जयंती पर सादर नमन और विनम्र श्रद्धांजलि।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

बताते चलें कि, होशियार सिंह दहिया, परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय सैनिक थे। इनका जन्म हरियाणा के सोनीपत जिले के सिसाणा गांव में हिंदू जाट परिवार में चौधरी हीरा सिंह के यहाँ हुआ था। उन्होंने भारतीय सेना में समर्पण के साथ सेवा की और ब्रिगेडियर के रूप में सेवानिवृत्त हुए। उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT