Kargil Vijay Diwas 2023
Kargil Vijay Diwas 2023 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

कारगिल में अपनी जान की बाजी लगाकर भारत माता की रक्षा करने वाले सभी वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि: सीएम

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है,

  • इस दिन 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना ने जीत हासिल की थी

  • कारगिल विजय दिवस पर मुख्यमंत्री ने वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी

Kargil Vijay Diwas 2023: आज का दिन भारतीयों के लिए काफी अहम है, यह दिन भारतीय सेना के शौर्य और बलिदान का प्रतीक है। आज कारगिल विजय दिवस है, यह कारगिल युद्ध में शूरवीरों के सर्वोच्च बलिदान को याद करने का दिन है, इस दिन 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय सेना ने जीत हासिल की थी। ऐसे में हर साल शहीद हुए जवानों के बलिदान को याद करते हुए कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

कारगिल विजय दिवस पर CM ने ट्वीट कर लिखा-

कारगिल विजय दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- "मैं अमर शहीदों का चारण, उनके गुण गाया करता हूँ, जो कर्ज राष्ट्र ने खाया है, मैं उसे चुकाया करता हूँ।''-श्रीकृष्ण सरल...कारगिल विजय हमारी सेना के पराक्रम और रणकौशल की शौर्य गाथा है। मां भारती के जिन जांबाज सपूतों ने प्राण न्योछावर कर मातृभूमि की रक्षा की, उन्हें शत-शत नमन, हमारी सेना हमारा गौरव है। जय हिंद।

वो सीमा पर थे, इसलिए आज हम हैं। कारगिल में अपनी जान की बाजी लगाकर भारत माता की रक्षा करने वाले सभी वीर सैनिकों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले। वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा। उनके चरणों में प्रणाम
CM शिवराज

वो सीमा पर थे, इसलिए आज हम हैं : शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आज कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को नमन करते हुए कहा कि मातृभूमि के वीर सिपाही सीमा पर थे, इसलिए आज हम हैं। चौहान ने स्थानीय शौर्य स्मारक में शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद कहा कि, वे मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व लुटाने वालों शहीदों को प्रदेश की संपूर्ण जनता की ओर से श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं।

उन्होंने कहा कि वे सैनिक थे, जिन्होंने एक-एक इंच जमीन दुश्मनों से छुड़ाने के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर दिया। उस समय अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे। तत्कालीन समय में सेनाओं से दिखा दिया कि भारत माता की ओर आंख उठा कर देखने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शक्तिशाली और सशक्त भारत बना है। हर देशवासी को देश की सीमाओं की रक्षा कर रहीं तीनों सेनाओं पर गर्व है।

सपूतों की वीरता एवं साहस को सादर नमन: गृहमंत्री

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, कारगिल में अतुलनीय शौर्य एवं बलिदान का परिचय देने वाले मां भारती के पराक्रमी सपूतों की वीरता एवं साहस को सादर नमन व समस्त देश-प्रदेशवासियों को कारगिल विजय दिवस की हार्दिक बधाई। पाकिस्तानी सेना को धूल चटाकर मां भारती के सम्मान की रक्षा में वीर जवानों का बलिदान देश सदैव याद रखेगा।

देश के जांबाज़ सैनिकों के अदम्य शौर्य और वीरता के प्रतीक कारगिल विजय दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। अतुलनीय साहस और शौर्य का परिचय देने वाले सेना के सभी वीर जवानों को शत - शत नमन।
वीडी शर्मा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT