सीएम ने पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
सीएम ने पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीएम ने हेमू कालाणी, मृणालिनी साराभाई, रास बिहारी बोस और शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

Death Anniversary: आज महान क्रांतिकारी अमर शहीद हेमू कालाणी, पद्म एवं पद्म भूषण से अलंकृत मृणालिनी साराभाई, 'आजाद हिन्द फौज' के संगठनकर्ता रास बिहारी बोस और कहानीकार एवं संपादक पद्म भूषण आचार्य शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि है। इनकी पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है।

आज हेमू कालाणी की पुण्यतिथि:

आज हेमू कालाणी की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, देश की स्वतंत्रता के लिए मात्र 19 वर्ष की अल्प आयु में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारत माता के वीर सपूत,महान क्रांतिकारी अमर शहीद हेमू कालाणी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन, मातृभूमि के प्रति आपके बलिदान के लिए देशवासी सदैव आपके ऋणी रहेंगे।

हेमू कालाणी की पुण्यतिथि

मृणालिनी साराभाई की पुण्यतिथि :

मृणालिनी साराभाई, अहमदाबाद, गुजरात की एक भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना, कोरियोग्राफर और प्रशिक्षक थीं। इन्हें भारत सरकार के द्वारा 1992 में कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। आज मृणालिनी साराभाई की पुण्यतिथि पर सीएम शिवराज ने कहा कि, भारत की सुप्रसिद्ध शास्त्रीय नृत्यांगना, कालिदास सम्मान, पद्म श्री एवं पद्म भूषण से अलंकृत मृणालिनी साराभाई जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण नमन, भारतीय नृत्य कला को विश्व भर में प्रतिष्ठित करने में आपका योगदान अविस्मरणीय है।

मृणालिनी साराभाई की पुण्यतिथि

रास बिहारी बोस की पुण्यतिथि पर दी विनम्र श्रद्धांजलि

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, मां भारती के अमर सपूत, महान क्रांतिकारी, 'आजाद हिन्द फौज' के संगठनकर्ता रास बिहारी बोस की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। देश की आजादी की लड़ाई में दिया गया आपका अमूल्य योगदान सदैव स्मरणीय रहेगा।

रास बिहारी बोस की पुण्यतिथि

शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा-

शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, हिंदी के सुप्रसिद्ध उपन्यासकार, कहानीकार एवं संपादक पद्म भूषण आचार्य शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन करते है। देहाती दुनिया, मतवाला, माधुरी, गंगा, जागरण, हिमालय, शिवपूजन रचनावली आदि आपकी रचनाएं साहित्य जगत को सदैव सुवासित करती रहेंगी।

शिवपूजन सहाय की पुण्यतिथि

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT