बिस्मिल्लाह खां की जयंती और मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर नमन
बिस्मिल्लाह खां की जयंती और मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर नमन Social Media
मध्य प्रदेश

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की जयंती और मेजर मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर CM ने किया शत्-शत् नमन

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आज 'भारत रत्न' उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की जयंती और मेजर मोहित शर्मा का बलिदान दिवस है। बिस्मिल्लाह खां की जयंती और मेजर मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर शत्-शत् नमन किया है।

सीएम ने उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की जयंती पर किया नमन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि, शहनाई को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट पहचान दिलाने वाले प्रख्यात शहनाई वादक 'भारत रत्न' उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।शास्त्रीय संगीत में दिए गए अमूल्य योगदान के लिए यह राष्ट्र सदैव आपका कृतज्ञ रहेगा।

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की जयंती
भारत रत्न से सम्मानित प्रख्यात शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्लाह खां जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन।
मंत्री सारंग

हिन्दुस्तान के प्रख्यात शहनाई वादक थे उस्ताद बिस्मिल्ला ख़ाँ

बता दें, उस्ताद बिस्मिल्ला ख़ाँ हिन्दुस्तान के प्रख्यात शहनाई वादक थे। उस्ताद बिस्मिल्ला ख़ाँ का जन्म डुमराँव, बिहार में हुआ था। सन् 2001 में उन्हें भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया। वह तीसरे भारतीय संगीतकार थे जिन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया है।

मेजर मोहित शर्मा का बलिदान दिवस

मेजर मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, वर्ष 2009 में कुपवाड़ा में एक ऑपरेशन के दौरान अपने पराक्रम से आतंकियों को मौत के घाट उतारने वाले भारत माता के वीर सपूत अशोक चक्र से सम्मानित मेजर मोहित शर्मा के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन। मातृभूमि रक्षार्थ आपका बलिदान सदैव प्रेरित करता रहेगा।

मेजर मोहित शर्मा का बलिदान दिवस
मां भारती के वीर सपूत, वीर बलिदानी मेजर मोहित शर्मा जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिश: नमन।
मंत्री सारंग

एसी, एसएम एक भारतीय सेना अधिकारी थे मोहित शर्मा:

मेजर मोहित शर्मा, एसी, एसएम एक भारतीय सेना अधिकारी थे, जिन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया, जो भारत का सर्वोच्च शांति-कालीन सैन्य अलंकरण है। मेजर शर्मा कुलीन 1 पैरा एसएफ से थे । वह 21 मार्च 2009 को कुपवाड़ा जिले में अपनी ब्रावो आक्रमण टीम का नेतृत्व करते हुए शहीद हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT