स्मार्ट पार्क में सीएम ने लगाया चंदन का पौधा
स्मार्ट पार्क में सीएम ने लगाया चंदन का पौधा  Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल के स्मार्ट पार्क में सीएम ने लगाया चंदन का पौधा, ट्वीट कर की ये अपील

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। सीएम शिवराज ने 19 फरवरी को नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नदी के उद्गम स्थल अमरकंटक से राज्य में हर दिन एक पेड़ लगाने की शुरुआत की थी, इसी क्रम में अब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई पौधे लगा चुके हैं। इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री शिवराज ने स्मार्ट पार्क में चंदन का पौधा लगाया है।

CM शिवराज ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मैंने प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया है, इसी क्रम में आज भोपाल के स्मार्ट पार्क में चंदन का पौधा लगाया। चंदन का उपयोग मूर्तिकला तथा अगरबत्ती, हवन सामग्री आदि के निर्माण में होता है। एसिडिटी, त्वचा रोग, गठिया आदि से छुटकारा दिलाने में भी यह उपयोगी है।

CM ने लोगों से की अपील- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि वह भी पौधे लगाकर धरा के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

बताते चलें कि, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रोजाना एक पौधा लगाने का संकल्प सतत् जारी है अब तक राजधानी भोपाल में कई पौधों का रोपण किया जा चुका है, पौधारोपण के अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए संदेश देने के साथ प्रेरित भी किया जा रहा है।

हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा

बता दें कि, पर्यावरण सम्पूर्ण विश्व के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है, यदि विश्व को बचाना है, धरती के अस्तित्व को बचाना है या मानव जीवन भविष्य में सुरक्षित रखना है तो हम अपनी धरती को रहने लायक बनाए, जिसके लिए जरूरी है कि हम वृक्षारोपण करें। नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबरें-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT