कैप्टन रूप सिंह और अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि
कैप्टन रूप सिंह और अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

कैप्टन रूप सिंह और अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि पर CM ने उन्हें याद कर किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज हॉकी के महान खिलाड़ी कैप्टन रूप सिंह और भारत-पाकिस्तान युद्ध (1971) में अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर शहीद लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि है। कैप्टन रूप सिंह और अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें याद कर नमन किया है।

कैप्टन रूप सिंह की पुण्यतिथि पर CM ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

कैप्टन रूप सिंह की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, मध्यप्रदेश की माटी के गौरव, हॉकी के महान खिलाड़ी कैप्टन रूप सिंह जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन। खेल जगत में आपका अहम योगदान सदैव भावी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्पद रहेगा।

भारतीय फील्ड हॉकी के भूतपूर्व खिलाड़ी थे रूप सिंह

बता दें, रूप सिंह भारतीय फील्ड हॉकी के भूतपूर्व खिलाड़ी थे। उन्हें भारत एवं विश्व हॉकी के क्षेत्र में सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। वे दो बार ओलम्पिक के स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे थे।

अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा-

अरुण खेत्रपाल की पुण्यतिथि पर सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपनी वीरता व पराक्रम से दुश्मन सेना के छक्के छुड़ा देने वाले परमवीर चक्र विजेता सेकेंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।मां भारती की रक्षा हेतु दिया गया आपका बलिदान अविस्मरणीय है।

परमवीर चक्र भारतीय सेना के एक अधिकारी थे अरुण खेत्रपाल

आज अरुण खेत्रपाल का बलिदान दिवस है। आज के दिन (16 दिसम्बर, 1971) अरुण खेत्रपाल का निधन हुआ था। सेकेण्ड लेफ्टिनेन्ट अरुण खेत्रपाल, परमवीर चक्र भारतीय सेना के एक अधिकारी थे, जिन्हें दुश्मन के सामने बहादुरी के लिए भारत का सर्वोच्च सैन्य अलंकरण परमवीर चक्र मरणोपरान्त प्रदान किया गया था। सेकेण्ड लेफ्टिनेन्ट अरुण खेत्रपाल 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अद्भुत पराक्रम दिखाते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT