अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस कार्यक्रम
अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस कार्यक्रम में बोले CM- मप्र ने "वाइल्ड लाइफ" को बचाने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • भोपाल में आयोजित "अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस" कार्यक्रम

  • इस कार्यक्रम में सीएम ने प्रदेश फिर टाइगर स्टेट है

  • इसके लिए वन विभाग को बहुत-बहुत बधाई

Bhopal News: राजधानी भोपाल में आयोजित "अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस" कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सुदुर वन क्षेत्र में टाइगर और अन्य वन्य प्राणियों की रक्षा के लिए अपनी उत्कृष्ट सेवा देने वाले वन क्षेत्रपाल, वन रक्षक, महावत और वन विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी को सम्मानित किया।

भोपाल में आयोजित "अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस" कार्यक्रम

इसके बाद भोपाल में अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने मप्र के वानिकी अनुसंधान के 100 वर्ष पूर्ण होने पर हुए सम्मेलन एवं वाइल्ड लाइफ एक्शन प्लान 2023 से 2043 और वर्ड सर्वे रिपोर्ट ऑफ गांधी सागर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी मंदसौर की पुस्तकों का विमोचन किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज बोले- हम सब अत्यंत प्रसन्न और गर्व से भरे हुए हैं। मध्यप्रदेश एक बार फिर टाइगर स्टेट है। इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए घनघोर परिश्रम करने वाले वन क्षेत्रपाल, वन रक्षक और महावत समेत वन विभाग के सभी साथियों का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस कार्यक्रम

मुख्यमंत्री बोले- मध्यप्रदेश एक बार फिर "टाइगर स्टेट" है। आप सभी को बहुत-बहुत बधाइयां और अभिनंदन। मैं प्रदेश की 9 करोड़ जनता को प्रणाम करते हुए कहना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश ने वाइल्ड लाइफ को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है अनेक कष्टों और कठिनाइयों को सहकर वन्य प्राणियों के संरक्षण का काम करने वाले सभी लोगों का मैं हृदय से अभिनंदन करता हूं और वन विभाग को बधाई। मध्यप्रदेश ने "वाइल्ड लाइफ" को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.... "वानिकी के क्षेत्र में हम देश में सर्वोपरि हैं...हम टाइगर स्टेट के साथ ही तेंदुआ और घड़ियाल स्टेट भी हैं"

टाइगर का पुनर्स्थापन कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन ये काम हमने अपने हाथ में लिया और आज हम "टाइगर स्टेट" हैं... इस उपलब्धि में जितने भी साथी शामिल हैं, मैं उन सभी को हृदय से बधाई और धन्यवाद देता हूं।
CM शिवराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT