सीहोर में बोले सीएम
सीहोर में बोले सीएम Social Media
मध्य प्रदेश

सीहोर में बोले सीएम- 10वीं व 12वीं में सबसे अधिक नंबर लाने वाले बच्चों को दिए जाएंगे 50-50 हजार

Priyanka Yadav

सीहोर, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के नसरुल्लागंज में जनसहयोग से बनी स्मार्ट क्लास के शुभारंभ कार्यक्रम का कन्या पूजन, दीप प्रज्ज्वलन एवं मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया। वहीं शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित होने आए स्कूली छात्र-छात्राओं पर पुष्पवर्षा कर आत्मीय स्वागत किया गया।

सीहोर में जनसहयोग से बनी स्मार्ट क्लासेस का शुभारंभ

आज स्मार्ट क्लास के शुभारंभ कार्यक्रम के अवसर पर सीएम शिवराज ने माननीय प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पुस्तक 'एग्जाम वॉरियर्स' का विमोचन किया। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, आज सीहोर जिले में नया इतिहास रचा जा रहा है। 1552 शालाओं में जनसहयोग से प्राप्त राशि से 1630 स्मार्ट टीवी दिये जा रहे हैं। गुरुजनों और समाज के सहयोग से 4 करोड़ 25 लाख रुपये प्राप्त हुए! आप सबने जो यह कार्य किया,उसके लिए हृदय से अभिनंदन करता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अध्यापकों, गुरुजनों और समाज ने स्मार्ट टीवी के लिए सहयोग राशि दी है, आपकी इस पवित्र भावना का आदर और अभिनंदन करता हूं। नि:संदेह, इससे बच्चों को और बेहतर शिक्षा देने में सहायता मिलेगी, मेरे भांजे, भांजियों, तुम्हारे इस प्यार के लिए तो यह जिंदगी न्योछावर है। आप मेरे जीवन की पूंजी हैं। मैंने पुल, पुलिया, सड़क, स्कूल बनाने का काम किया है। अब अपने बच्चों की जिंदगी बनाने के लिए काम कर रहा हूं।

  • अपने भांजे, भांजियों के लिए मैं प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर सीएम राइज स्कूल खोल रहा हूं। इन स्कूलों में स्मार्ट क्लास, खेल के मैदान, लैब होंगे।

  • शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर होगी, तो हमारे बच्चों का भविष्य भी उज्ज्वल होगा। हम इसी ध्येय से कार्य कर रहे हैं।

  • मेरे बेटे-बेटियों, तुम्हारा एडमिशन मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ आदि में होगा और तुम्हारे माता-पिता की वार्षिक आय 8 लाख से कम होगी, तो फीस तुम्हारा मामा शिवराज भरवायेगा।

  • मेरे प्यारे भांजे-भांजियों, मध्यप्रदेश की धरती पर हमने ऐतिहासिक फैसला किया है। अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिन्दी में करवाई जा रही है।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि, जिन स्कूलों के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट सबसे अच्छे रहेंगे, ऐसे 10 स्कूलों को 5-5 लाख रुपये स्मार्ट क्लास के लिए प्रदान किये जायेंगे। जिले में 10वीं व 12वीं में सबसे अधिक नंबर लाने वाले दस बच्चों को 50-50 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। हमारे अध्यापक व शिक्षकगणों ने इस जिले के स्कूलों की सूरत बदलने का अभियान प्रारंभ किया, उसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं, आपको जो अभी महंगाई भत्ता मिलता है, उसमें 4 प्रतिशत तत्काल बढ़ोत्तरी की घोषणा करता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT