सिंगरौली में CM की हुंकार
सिंगरौली में CM की हुंकार Social Media
मध्य प्रदेश

सिंगरौली में CM की हुंकार- गरीब परिवार के बच्चों की उच्च शिक्षा तक की फीस BJP सरकार भर रही है

Author : Priyanka Yadav

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। सोमवार को MP नगरीय निकाय चुनाव का प्रचार-प्रसार थमने जा रहा है, इससे पहले रविवार बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेता अपने-अपने प्रत्याशी के लिए दौरे कर रहे है। इसी बीच अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली पहुंचे है। सिंगरौली में मुख्ख्मंत्री भाजपा द्वारा आयोजित रोड शो में नागरिक अपनी स्नेह वर्षा कर आशीर्वाद दिया और कहा- यह प्रदेश के विकास एवं जनकल्याणकारी नीतियों के कार्यों का सुपरिणाम है।

भाजपा द्वारा Singrauli में आयोजित रोड शो एवं जनसभा

मुख्यमंत्री शिवराज ने जनसभा को किया संबोधित-

भाजपा द्वारा सिंगरौली में आयोजित रोड शो एवं जनसभा का आयोजन किया गया है। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित किया और कहा कि, मेरे भाइयों-बहनों, बेटे-बेटियों, अब कांग्रेस के बहकावे में मत आना, जो विकास और जनकल्याण के कार्य करे, उसे अपना वोट दो। सीएम बोले- मैं मध्यप्रदेश में एक सामाजिक क्रांति करने वाला हूं। मध्यप्रदेश की धरती पर कोई गरीब बिना जमीन के नहीं रहेगा। जो जहां है, उसको वहीं रहने की जमीन का पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा।

सीएम ने कही ये बात-

सीएम बोले- गरीब परिवार के बच्चे पढ़ाई से दूर क्यों रहें? उनमें प्रतिभा है तो बड़े अवसर क्यों न मिले? उच्च शिक्षा के मौके क्यों न मिले? हमारी भाजपा सरकार गरीब परिवार के बच्चों की उच्च शिक्षा तक की फीस भर रही है। गरीब बहन अगर बेटा बेटी को जन्म देगी, तो जन्म देने के पहले 4000, जन्म देने के बाद 12000 रूपये, कुल 16000 रूपये बहन को दिया जाएगा ताकि वह भी घर पर रह कर कुछ दिन आराम कर सके और पोषक आहार प्राप्त कर सके।

कांग्रेस और आप सदैव तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं : CM

जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि, कांग्रेस और आप सदैव तुष्टिकरण की राजनीति करती हैं। जब माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में हमारी सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की, तो इन्होंने समर्थन नहीं किया, सवाल किया। तुष्टिकरण की नीति के कारण ही आतंकवाद बढ़ता है। मध्यप्रदेश की धरती पर किसी आतंकी, गुंडे और बदमाश के लिए कोई जगह नहीं है। सीएम ने कहा कि, कांग्रेस कभी सिंगरौली को जिला भी नहीं बना पाई। सिंगरौली को जिला भाजपा ने बनाया और अब रेल लाइन बिछाई जा रही है। विकास ही हमारा ध्येय है।

कमलनाथ जी ने सरकार में आते ही गरीब भाई-बहनों के कल्याण की योजना "संबल" को बंद कर दिया था। मेरी बहनों ने आपका क्या बिगाड़ा था, जो उन्हें गर्भावस्था के दौरान दी जाने वाली 16000 को बंद कर दिया था।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

आगे मुख्यमंत्री ने कहा लॉ, जब तक पूरी व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक विस्थापन नहीं होने दूंगा और जब तक विस्थापन नहीं होता तब तक विकास का कोई काम रुकने नहीं दूंगा। मेरे नौजवान बेटे-बेटियों तेजी से सिंगरौली में उद्योग आ रहे हैं। उद्योग आयें, मैं उनका स्वागत करता हूं, लेकिन तुम भी अपना काम धंधा प्रारंभ करो, इसके लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना में 50 लाख रुपये तक लोन दिया जायेगा।

  • मध्यम एवं गरीब परिवार के जिन बच्चों की अंग्रेजी भाषा कमजोर थी, उन्हें मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई से वंचित होना पड़ता था। अब हम इसकी पढ़ाई हिंदी में कराएंगे, जिससे बच्चे अपने सपने पूरे कर सकें।

  • इस सभा में मेरी बहने भी बड़ी संख्या में आई हैं। मेरी बहनों, मेरी कामना है कि तुम्हारी आमदनी कम से कम ₹10000 महीना हो, हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT