अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस 2022
अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बेटियों के बेहतर एवं सुनहरे भविष्य के निर्माण का संकल्प लें: CM

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश : "बेटियों से समाज हैं, और समाज से हम है बेटियों पर अभिमान करो, जन्म होने पर सम्मान करो" आज अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी को बधाई देते हुए कही ये बात...

सभी गौरवमयी बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं :

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि, बेटी है तो कल है लाडली हर मुश्किल का हल है सभी गौरवमयी बेटियों को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं! आइए, International Day Of GirlChild पर बेटियों के बेहतर एवं सुनहरे भविष्य के निर्माण का संकल्प लें।

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि, बेटियां ही सृष्टि का आधार हैं। इनमें ही श्रेष्ठतम विश्व के स्वप्न को साकार करने का सामर्थ्य है। किसी ने उचित ही कहा है कि यदि बेटा अंश है, तो बेटी वंश है। आइये, अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हम सभी हर बेटी को शिक्षा और मुख्यधारा से जोड़ने के महान प्रयास में साझीदार बन जायें।

इधर कमलनाथ ने भी किया ट्वीट :

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमल नाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि, "शिक्षित बेटी सशक्त भारत का आधार हैं” देश की सभी बेटियों को “अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस” की हार्दिक शुभकामनाएं। इस अवसर पर हम सभी बेटियों के सम्मान व सुरक्षा का संकल्प ले।

हर साल 11 अक्टूबर को मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस :

बता दें, हर साल 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस (International Girl Child Day) मनाने का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियों और उनके अधिकारों के संरक्षण के बारे में जागरूकता पैदा करना है, यह दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह लिंग-आधारित चुनौतियों को समाप्त करता है। बता दें, "हमारी संस्कृति में बालिकाओं को देवी तुल्य माना जाता है। आइए इस विशेष दिवस को पर्व की तरह मनाएं और बेटियों के सशक्तिकरण का संकल्प दोहराएं"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT